राजभवन के पास लूट और हत्या की घटना को अंजाम देने वाला गिरफ्तार

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में राजभवन पास दिनदहाड़े कैश वैन के गार्ड को गोली मारकर हत्या और लूट के मामले में पुलिस ने आरोपी गिरफ्तार कर लिया है। आईजी रेंज सुजीत पांडेय, एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देशन में आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस की 8 टीमों ने आरोपी को रायबरेली के लालगंज कोतवाली क्षेत्र के पूरे भोला का पुरवा स्थित उसकी बहन के घर से गिरफ्तार करने का दावा किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी के पास से पुलिस ने लूट के 4 लाख रूपये भी बरामद कर लिए हैं।

पुलिस के मुताबिक, राजभवन के पास

पुलिस के मुताबिक, राजभवन के पास लूट और हत्या का आरोपी विनीत तिवारी रायबरेली का ही रहने वाला था। वर्ष 2013 में वह अपने ही मित्र की हत्या कर रायबरेली से फरार चल रहा था। रायबरेली पुलिस ने आरोपी पर 2500 रुपये का इनाम घोषित किया था। आरोपी को दबोचने में इंस्पेक्टर हजरतगंज आनंद कुमार शाही, इंस्पेक्टर ठाकुरगंज अंजनी कुमार पांडेय, इंस्पेक्टर सरोजनीनगर रामसूरत सोनकर, इंस्पेक्टर पारा अखिलेश चंद्र पांडेय व इंस्पेक्टर गुडंबा डीके शाही को सफलता मिली है। बता दें कि शनिवार को पुलिस ने पुलिस ने आरोपी के कृष्णानगर के भोलाखेड़ा में किराये के मकान में छापेमारी कर आरोपी के घर से घटना में प्रयुक्त जूते, बैग, एक धारदार हथियार (कटार) आईडीकार्ड, चाभी, पिस्टल की मैगजीन और बाइक बरामद की थी।

एडीजी जोन राजीव कृष्णा के नेतृत्व में

एडीजी जोन राजीव कृष्णा के नेतृत्व में लखनऊ पुलिस की आठ टीमें इस पूरे मामले की जांच कर रही थी। आईजी रेंज सुजीत पांडेय इस प्रकरण पर नजर बनाये हुए थे। वहीं एसएसपी कलानिधि नैथानी इस पूरे मामले की खुद मॉनिटरिंग कर रहे थे। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया, ’आरोपी की बाइक और जूते कल बरामद हुए थे।

हत्या कर लूटे थे 6.44 लाख रुपये
गौरतलब है कि 30 जुलाई को दिनदहाड़े ऐक्सिस बैंक की कैश वैन के सुरक्षा गार्ड इन्द्रमोहन की बाइक सवार बदमाश ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। फायरिंग में दूसरा गार्ड घायल हो गया था। लुटेरा 6.44 लाख रुपयों से भरा बैग लेकर फरार होने में कामयाब रहा था।

 

About Samar Saleel

Check Also

बार काउंसिल की संस्तुति पर पूर्व चेयरमैन अजय कुमार ने सहायता राशि का चेक किया प्रदान

मोहम्मदी खीरी। बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के सदस्य एवं पूर्व चेयरमैन अजय कुमार शुक्ला ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *