बकरीद नज़दीक, बाजार में बढ़ी रौनक

इटावा। अगस्त के महीने में पड़ने वाले बकरीद के चलते इकदिल की बकरा मंंडी इन दिनों काफी रौनक देखने को मिल रही है। यहां की बकरा आस-पास के जिलों में अपने खूबसूरत और तंदुरस्त बकरो के लिए प्रसिद्ध है। सप्ताह में मंगलवार और शनिवार को लगने वाले इस बाज़ार में 22 अगस्त को पड़ने वाले ईद-उल-अजहा त्योहार से पहले रौनक देखने को मिल रही है।

ईद-उल-अजहा (बकरीद) के चलते

केवल सप्ताह में 2 दिन, मंगलवार और शनिवार को लगने वाले इस बाजार में अब अचानक रौनक देखने को मिल रही है। जिसके पीछे 22अगस्त को होने वाला बकरा ईद का त्योहार मुख्य वजह बताया जा रहा है। लोगो का कहना है कि ईद-उल-अजहा के नजदीक आते ही बाजार में बकरों की संख्या बढ़ जाती है। आस-पास के कई जिलों से इस बाजार में व्यापारी बकरा खरीदने और बेचने आते है।

कस्बे के प्रसिद्ध बाज़ार में व्यापारी हज़ारों की संख्या में एक से एक खूबसूरत बकरों को लेकर बेचने आते है औऱ कुर्बानी देने वाले अपनी अपनी हैसियत के हिसाब से बकरे खरीद कर ईद उल अजहा के लिए उसे घर ले जाते हैं।

बकरों की संख्या बड़ी है

स्थानीय लोग बताते हैं की पिछले बर्ष की अपेक्षा इस बर्ष खरीदार और बकरों की संख्या बड़ी है। हालांकि इस बर्ष बरसात अधिक होने के कारण बाजार अपने स्थान पर ना लग कर कस्बे के मुख्य रास्ते पर लगी है जिससे व्यापारी खरीदारों और बकरों के कारण राहगिरों व वाहनों को आने जाने में काफी कठनाईयों का सामना करना पड़ रहा है।

समस्या से परेशां हो कर नगर वासियों व बाहर से आये हुए बकरा खरीदारों एवं व्यापारियों ने नगर पंचायत अध्यक्ष सौरव दीक्षित से इस बकरी बाज़ार को नगर पंचायत के माध्यम से किसी बड़े स्थान पर लगाये जाने की मांग की है।

-अनीस अंसारी

About Samar Saleel

Check Also

महाराष्ट्र में भीषण हादसा, बस और कंटेनर की भिड़ंत में 15 लोगों की मौत-35 घायल

महाराष्ट्र के धुले में एक कंटेनर ट्रक और राज्य परिवहन बस की सीधी टक्कर में ...