जेवर एयरपोर्ट के जमीन अधिग्रहण पर अखिलेश ने लगाया आरोप

लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर इसे जेवर में प्रस्तावित जेवर एयरपोर्ट की जमीन का अधिग्रहण मामले में भाजपा सरकार का किसानों की जमीन ’हड़प लेने’ वाला व्यवहार बताया है। अखिलेश ने ट्विट कर कहा है कि  एयरपोर्ट के नाम पर सरकार किसानों की जमीन को हड़प लेना चाहती है। बिना उनकी मर्जी के जमीन को औने-पौने दाम पर लेना चाहती है।

जेवर एयरपोर्ट के नाम पर किसानों की

बता दें कि जेवर एयरपोर्ट के नाम पर किसानों की असहमति मुआवजे पर आकर रुक जा रही है। पहले चरण के लिए करीब 1448 एकड़ जमीन की दरकार है। किसान चाहते हैं कि वहां के सर्किल रेट का उन्हें चार गुना मुआवजा मिले। लेकिन शहरी क्षेत्र होने के कारण सरकार इतना मुआवजा देने को तैयार नहीं है।

गौरतलब है कि अखिलेश यादव भाजपा सरकार और प्रदेश में बदहाल कानून व्यव्स्था पर ट्वीट करते रहते हैं। उन्होंने एक के बाद एक भाजपा सरकार के खिलाफ ट्वीट किया है। एक ओर जेवर एयरपोर्ट पर यह बात कही है, तो वहीं दूसरी ओर उन्होंने बस्ती फ्लाईओवर मामले के जरिये भाजाप को ना-काम सरकार बताया है। वहीं, बेरोजगारी और चौपट अर्थव्यवस्था पर अखिलेश ने कहा है कि नौकरी के लिए युवा भटक रहा है। नई नौकरियां मिलती नहीं हैं और पुरानी चली जाती हैं। यह बात उन्होंने उप्र पुलिस भर्ती बोर्ड की लिखित परीक्षा रद्द हो जाने पर कही थी।

 

About Samar Saleel

Check Also

कछुओं ने महिला को बनाया शिकार

आगरा। शमसाबाद के गांव बांस बले में बुजुर्ग महिला को कछुओं ने हमला कर शिकार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *