इस रक्षाबंधन पर भी बसों में मिलेगी फ्री राइड

लखनऊ। योगी सरकार इस बार भी रक्षाबंधन पर महिलाओं को बसों में फ्री राइड का तोहफा दे रही है। इसके चलते ही जो महिलाएं अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए यूपी रोड़वेज में सफर करेंगी उनसे टिकट का पैसा नहीं लिया जाएगा। रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए बसों में फ्री राइड उपलब्ध कराने की घोषणा की गई है।

भाई-बहनों का त्यौहार रक्षाबंधन

दरअसल, भाई-बहनों का त्यौहार रक्षाबंधन इस बार 26 अगस्त 2018 को है। प्रदेश सरकार ने परिवहन निगम को निर्देश दिया है। जिसके अनुसार महिलाओं को यह सुविधा परिवहन निगम की बसों में 25 अगस्त के रात 12 बजे से 26 अगस्त की रात 12 बजे के बीच उपलब्ध होगी। महिलाओं को सफर की सुविधा साधारण सेवा एवं एसी बस जनरथ, शताब्दी एवं वॉल्वो में हासिल होगी। रक्षाबंधन के दिन नोएडा डिपो की बसों में यात्रा करने वाली महिलाओं को इसका लाभ मिलेगा।

नोएडा के सेक्टर-35 स्थित उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के एआरएम सतेंद्र वर्मा ने बताया कि सरकार के निर्देश के अनुसार यह फ्री राइड की सुविधा परिवहन निगम की बसों में 25 अगस्त के रात 12 बजे से 26 अगस्त की रात 12 बजे के बीच उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि यहां से बसें आगरा, अलीगढ़, हरिद्वार, कोटद्वार, देहरादून के अलावा मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर और दिल्ली के लिए जाती हैं। जिनमें पचास हजार लोग यात्रा करते हैं। जिसमें से लगभग एक तिहाई संख्या महिलाओं की रहती है। गौरतलब है कि पिछले साल भी योगी सरकार द्वारा रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए रोडवेज बसों में फ्री राइड मुहैया कराई थी। वहीं उस दौरान परिवहन विभाग द्वारा बस ड्राइवर व परिचालकों को किमी ज्यादा बसें चलाने के लिए प्रोत्साहन राशि भी दी गई थी।

 

About Samar Saleel

Check Also

बार काउंसिल की संस्तुति पर पूर्व चेयरमैन अजय कुमार ने सहायता राशि का चेक किया प्रदान

मोहम्मदी खीरी। बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के सदस्य एवं पूर्व चेयरमैन अजय कुमार शुक्ला ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *