Breaking News

गंगा में नाले गिरे तो अधिकारी जाएंगे जेल

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि गंगा नदी में 15 दिसंबर 2018 के बाद कोई भी नाला नहीं गिरेगा। सूबे में कहीं से भी इस मामले में शिकायत मिलने पर जिम्मेदार अधिकारियों को सस्पेंड करने के साथ ही जेल भेजा जाएगा। सीएम ने कहा अभी समय है, इसलिए काम पर लग जाएं। दोबारा मौका नहीं मिलने वाला। सीएम के सख्त तेवर देख अधिकारियों के चेहरों से हवाईयां उड़ने लगीं।

गंगा नदी के सफाई का हाल

गंगा नदी के सफाई का हाल जानने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज कानपुर में थे। वो यहां करीब पांच घंटे तक रूके और सीएसए परिसर से कानुपर के 11 व बिठूर के नौ घाटों का लोकापर्ण किया। इसके पहले सीएम योगी आदित्यनाथ और भूतल परिवहन एवं जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने भैरोघाट पर सीसामऊ नाले को टैप करने के कार्य का निरीक्षण किया।

उन्होंने जल निगम के अफसरों से प्रोजेक्ट के बारे में जाना। सीएम ने महाप्रबंधक से कहा वे हर हाल में निर्धारित अवधि में नाले को टैप कर दें। किसी भी कीमत पर 15 दिसंबर के बाद गंगा नदी में कोई भी नाला नहीं गिरना चाहिए। शहर में नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत कुल कितने नाले टैप हो रहे हैं इसकी जानकारी ली। सीएम ने कहा कि अन्य नालों को भी टैप करने का कार्य अतिशीघ्र शुरू करा दें। उन्होंने जल निगम के अफसरों से प्रोजेक्ट के बारे में जाना। शहर में नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत कुल कितने नाले टैप हो रहे हैं इसकी जानकारी ली।

 

About Samar Saleel

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...