Breaking News

बंगीय नागरिक समाज द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर वृक्षारोपण

लखनऊ। 72वें स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर लखनऊ बंगीय नागरिक समाज द्वारा हज़रत गंज स्थित डीएम आवास के सामने रविन्द्र उपवन में 1000 पौधों को रोप कर पर्यावरण को हरा भरा बनाने का संकल्प लिया गया। समाज के संयोजक प्रकाश कुमार दत्ता ने बताया कि लखनऊ बंगीय नागरिक समाज की रविन्द्र उपवन को हरा भरा बनाने व उसे एक खूबसूरत वाटिका का रूप देने की प्रशासन से मांग के अनुसार आज्ञा मिलने पर यह पुनीत कार्य का शुभारंभ 15 अगस्त के दिन किया गया, जिसमें समाज के सभी सदस्यों ने भारी वर्षा के बावजूद पौधरोपण कार्यक्रम में भाग लिया।

बंगीय नागरिक समाज : गीतों के माध्यम से कार्यक्रम..

इस अवसर पर भोजपुरी कवि व पर्यावरण संरक्षक कृष्णानंद राय ने झमाझम बारिश के बीच हरियाली और पर्यावरण से ओतप्रोत गीतों को पेश कर कार्यक्रम को और भी खूबसूरत बना दिया। वहीं उपस्थित महिला कवित्रियों ने भी स्वतंत्रा दिवस पर देश भक्ति से प्रेरित कविताओं की सुंदर प्रस्तुति दी। कवित्री अमिता सिंह, रत्ना बाकुली, विजय कुमारी मौर्य, अनीता मौर्या, ममता आदि ने कविता पाठ किया।

इस अवसर पर अभिजेता मंडल, रूमिता मंडल, शालिनी टंडन, रूपेश मंडल, संस्कृति, मोहम्मद मतीन, मानसी दत्ता, प्रकाश कुमार दत्ता, तूलिका सिंह, ज्योत्सना समेत समाज के लोग उपस्थित रहे। इस अवसर पर संयोजक प्रकाश कुमार दत्ता ने लखनऊ बंगीय नागरिक समाज की मांग को दोहराते हुए कहा कि जल्द ही रविन्द्र प्रतिमा स्थल के पास से रविन्द्र उपवन में प्रवेश द्वार बनाने का कार्य भी आरंभ हो जाएगा।

 

About Samar Saleel

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...