जानें अटल जी ने शादी के प्रश्न पर क्या कहा था !

बात कई साल पहले की है, जब एक इंटरव्यू के दौरान भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से उनके शादी न करने से लेकर उनके व्यक्तिगत जीवन को लेकर कई महत्वपूर्ण सवाल किये गए थे जिसपर उन्होंने बड़े ही सहजता से सभी प्रश्नों के जवाब दिए।

ये भी पढ़ें – मोदी सरकार में भी अधूरा रहा अटल का सपना

घटनाचक्र चलता गया, मैं उलझता गया : अटल बिहारी

भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी से इंटरव्यू में उनके एकाकीपन और सिक्योरिटी की वजह से होने वाली समस्याओं को लेकर सवाल किया गया जिस पर उन्होंने भीड़ में भी अकेला होने की बात कही थी। उन्होंने कहा की इस सिक्योरिटी की वजह से मैं खुद को बधा बधा महसूस करता हूँ। भीड़ में भी अकेलापन मसहूस करता हूं। आखिर इतनी सिक्योरिटी की क्या जरूरत है। रास्ते बंद हैं, सड़कें सुनसान हैं। एेसा लगता है जैसे हड़ताल हो गर्इ है। देशवासी इतनी दूर खड़े कर दिए जाएं। हमारे अपने कार्यकर्ता हमारे अपने लोग हमारे पास न आ सके। उनको समझाना भी मुश्किल है। उचित प्रबंध तो ठीक है लेकिन उसमें दिखावा बहुत कम होना चाहिए। इसके बाद उनके शादी को लेकर किये गए प्रश्न को लेकर अटल जी ने थोड़ा मजाकिया अंदाज़ में कहा –

“घटनाचक्र एेसा चलता गया कि मैं उसमें उलझता गया आैर विवाह का मुहूर्त नहीं निकला।”

इसके बाद उनसे पूछा गया की – कोर्इ अफेयर भी कभी नहीं हुआ जिंदगी में ?.. इस प्रश्न पर अटल जी ने चुटकी लेते हुए कहा “अफेयरों की चर्चा सार्वजनिक रूप से नहीं की जाती है।”

-वरुण सिंह 

About Samar Saleel

Check Also

अपोलोमेडिक्स अस्पताल में हेमांगीओमा ट्यूमर की सफल सर्जरी

लखनऊ। अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कैंसर से जूझ रही 6 वर्षीय बच्ची की जटिल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *