Roadways bus से कुचलकर एक महिला की मौत

मोहम्मदी खीरी। मोहम्मदी कस्बे में रोडवेज बस स्टैंड के पास Roadways bus से कुचलकर एक महिला की मौत हो गयी है, जबकि पति व एक वर्षीय बच्चे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहम्मदी में भर्ती कराया गया है।

Roadways bus से टकराकर मौके पर ही मृत्यु

प्राप्त जानकारी के अनुसार रंजीत निवासी बिजौली सहसपुर अपने पुत्र आयस (1 वर्ष) की दवाई लेने मोहम्मदी आया था। साथ में साइकिल पर उसकी पत्नी रीता भी थी। जैसे ही रंजीत दवाई लेकर साइकिल से रोडवेज बस स्टैंड के पास पहुंचा पीछे से गोला की तरफ से आ रही रोडवेज की बस यूपी 27 टी 8090 ने साइकिल को टक्कर मार दी और रीता को कुचल दिया। जिससे रीता की मौके पर ही मृत्यु हो गयी और रंजीत व उसके पुत्र को काफी चोटें आई जो आधे घंटे तक वहीं पड़े तड़पते रहे।

सूचना के बावजूद मोहम्मदी पुलिस काफी विलंब से पहुंची। राहगीरों ने रंजीत व उसके पुत्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहम्मदी में भर्ती कराया। पुलिस ने रोडवेज की बस को अपने कब्जे में ले लिया व शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। रंजीत ने बताया कि उसकी एक पुत्री (4 वर्ष) व एक पुत्र आयस(1 वर्ष) है।

अतिक्रमण भी बना दुर्घटना का कारण

मोहम्मदी कस्बे के अंदर अतिक्रमण नामक एक ऐसी बीमारी है जो जाने का नाम ही नहीं ले रही जिसके कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं। मोहम्मदी कस्बे में डग्गामार वाहन पुलिस की सांठगांठ से फर्राटे से चलते हैं। मैजिक व अन्य इस तरह की गाड़ियां सड़क के बीच ही सवारियां भरने लगते हैं, जिससे जाम लगता है और दुर्घटनाएं होती हैं। डग्गामार वाहनों में तादाद से ज्यादा सवारियां तो भरी ही जाती है, उसके साथ इनके पीछे भी सवारियों को खड़ा करके ले जाया जाता है जिससे आए दिन दुर्घटनाएं होती है।

अक्सर यह देखा जाता है कि नगर में होने वाली दुर्घटनाओं में भी स्थानीय पुलिस घंटों बाद पहुंचती है। यदि किसी ग्रामीण क्षेत्र में कोई दुर्घटना हो जाए तो पुलिस कब तक पहुंचेगी यह पुलिस पर सवालिया निशान है।

सुखविंदर सिंह कम्बोज

About Samar Saleel

Check Also

दिल्ली सरकार का 10वीं-12वीं के छात्रों तोहफा- नहीं देनी होगी बोर्ड परीक्षा की फीस

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) के 10वीं और 12वीं बोर्ड की फीस बढ़ाने के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *