Breaking News

भारत Vs इंग्लैंड : इंग्लैंड ने जीता टॉस

इंग्लैंड में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में आज नॉटिंघम के टेंटब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है जहाँ इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाज़ी का न्योता दिया है । इससे पहले भारत लगातार दो मैच हारकर सीरीज में बैकफुट पर आ गया है। ऐसे में आज से खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत जीत हासिल कर सीरीज़ में वापसी करना चाहेगा।

भारत 2007 से यहाँ नहीं जीता कोई सीरीज

पहले ही दो मैच अपने नाम कर चुकी इंग्लैंड की टीम अगर ये मैच जीतती है तो ये सीरीज़ उनके नाम हो जाएगी। ऐसे में आज भारत के अंतिम-11 में बदलाव कर कुछ नए चेहरे देखने को मिल सकते हैं।

अगर पिछले दो मैचों की बात की जाये तो अभी तक दोनों टीमों के बल्लेबाजों का प्रदर्शन खास नहीं रहा है। हालांकि, दूसरे मैच में क्रिस वोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने एक बड़ी साझेदारी कर इंग्लैंड को आगे कर दिया था। वहीँ भारतीय टीम में पहले मैच में बेशक कोहली का बल्ला चला था, लेकिन दूसरे मैच में वह भी रन नहीं बना पाए।

इंग्लैंड की बात की जाए तो उसे बेन स्टोक्स के आने से मजबूती मिलेगी। वह दूसरे टेस्ट में ब्रिस्टल मामले में सुनवाई के कारण नहीं खेले थे। कप्तान जोए रूट ने मैच की पूर्व संध्या पर अंतिम एकादश का ऐलान कर दिया दिया है जिसमें एक बदलाव देखने को मिला है। सैम कुरैन के स्थान पर स्टोक्स को तीसरा टेस्ट खेलने का मौका मिलेगा।

टीमें :-

भारत : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), करुण नायर, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, चेतेश्वर पुजारा, शार्दूल ठाकुर।

इंग्लैंड : जोए रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टर कुक, बेन स्टोक्स, कीटन जेनिंग्स, ओली पोप, आदिल राशिद, क्रिस वोक्स।

About Samar Saleel

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...