50 किलोमीटर की Cycle Yatra करेंगे अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आगामी 16 सितम्बर 2018 को ठठियामंडी (कन्नौज) से आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस-वे की हवाई पट्टी तक 50 किलोमीटर तक Cycle Yatra साइकिल यात्रा कर लोकसभा चुनाव प्रचार का शुभारम्भ करेंगे। इस साइकिल यात्रा का संदेश ‘हक और सम्मान सबके लिए’ होगा।

Cycle Yatra को खचांजी परिवार दिखायेगा हरी झंडी

पूर्व मुख्यमंत्री की साइकिल यात्रा की शुरूआत खचांजी परिवार द्वारा हरी झंडी दिखाने से शुरू होगी। नोटबंदी के दिनों में एक बैंक की लाइन में लगी महिला का प्रसव हो गया था। नवजात शिशु को तब अखिलेश यादव ने खजांची नाम दिया था। इस साइकिल यात्रा का समापन उस बच्चे का परिवार करेगा जिसका प्रसव आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हुआ था। इसी एक्सप्रेस-वे पर सेना का माल वाहक तथा युद्धक विमान उतर चुके है। इस एक्सप्रेस-वे की लम्बाई 302 कि.मी. है।

2012 में भी की थी साईकिल यात्रा

अखिलेश यादव की साइकिल यात्रा से ही सन् 2012 में उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार बनाने में सफलता का लक्ष्य प्राप्त हुआ था। नौजवानों की टोलियां भी तब उनके निर्देश पर साइकिल यात्राओं से जनसम्पर्क पर निकली थीं। इस साईकिल यात्रा द्वारा समाजवादी पार्टी का यह मानना है कि उत्तर प्रदेश में राजनीतिक परिवर्तन की नई लहर बनेगी और सरकार तथा व्यवस्था में अवश्य परिवर्तन होगा।

जानकारी के मुताबिक अखिलेश यादव की साइकिल यात्रा के माध्यम से जन संवाद स्थापित किया जायेगा तथा भाजपा और समाजवादी पार्टी के कामों का अन्तर जनता तक पहुंचाया जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

कछुओं ने महिला को बनाया शिकार

आगरा। शमसाबाद के गांव बांस बले में बुजुर्ग महिला को कछुओं ने हमला कर शिकार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *