बालक माध्यमिक विद्यालय में Plantation किया गया

चाचौड़ा। तहसील मुख्यालय से लगभग 500 मीटर दूरी पर स्थित बालक माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार के दिन बीआरसीसी दशरथ सिंह मीना, बी ओ नाथू सिंह, भील कन्या हायर सेकेंडरी प्राचार्य विनायक सोपरा, मॉडर्न स्कूल प्राचार्य सतीश नाटानी, सहायक शिक्षक शिखर जैन द्वारा स्कूल परिसर में 12 Plantation वृक्षों का रोपण किया गया, जिसमें नीम, पीपल, गुलमोहर एवं आम जैसे फलदार वृक्षों का सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा वृक्षारोपण किया गया। अधिकारियों द्वारा यह निर्णय लिया गया कि प्रतिवर्ष वर्षा काल में वृक्षारोपण किया जाएगा, जिससे स्कूल के आसपास का वातावरण व प्राकृतिक का वातावरण साफ सुथरा बना रहे।

Plantation के उपरांत बीआरसीसी दशरथ सिंह ने…

वृक्षारोपण के उपरांत बीआरसीसी दशरथ सिंह मीना प्राचार्य एवं सहायक शिक्षक शिखर जैन द्वारा स्कूल की मरम्मत व टेबल कुर्सी दुरस्त कराने एवं नई सामग्री खरीदने के लिए ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को अवगत कराया। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी द्वारा बालक माध्यमिक विद्यालय की रंगाई, पुताई एवं टेबल कुर्सी व अन्य प्रकार की सामग्री खरीदी के लिए इंचार्ज में उपस्थित प्रधानाध्यापक शिखर जैन को स्कूल के खजाने से खरीदने के लिए अनुमति दी।

उपस्थित अधिकारियों के बीच कन्या हायर सेकेंडरी विद्यालय के प्राचार्य विनायक सोपरा द्वारा कहा गया कि पालक कभी स्कूल में आकर अपने बच्चों की शिकायत नहीं करते हैं जबकि बच्चों की पढ़ाई पर पालक को ध्यान देना चाहिए कि स्कूल में कुछ पढ़ाया गया है या नहीं हमारे द्वारा बच्चों को क्या पढ़ाया जा रहा है यह पालक को अपने बच्चे के स्कूल में जाकर पूंछना चाहिए जिससे बच्चों के पढ़ाई का स्तर सुधर सके एवं शिक्षकों पर भी बच्चों को पढ़ाने की जिम्मेदारी बनी रहेगी।

विष्णु शाक्यवार
विष्णु शाक्यवार

About Samar Saleel

Check Also

ऑलिव ऑयल का ऐसे भी कर सकते हैं इस्तेमाल…

ऑलिव ऑयल की गिनती बेहद ही हेल्दी ऑयल्स में होती है और यही कारण है ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *