Bakrid पर हिंसा, पुलिसकर्मी की हत्या

श्रीनगर। देश भर में आज Bakrid बकरीद मनाई जा रही है। लेकिन घाटी इस दिन भी अशांत नजर आ रही है। बकरीद के मौके पर श्रीनगर में पत्थरबाज सड़क पर उतरे और पाकिस्तान के अलावा आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के झंडे दिखाए। इस दौरान कई स्थानों पर जमकर पत्थरबाजी भी हुई।

Bakrid के मौके पर ईदगाह इलाके में

श्रीनगर के Bakrid के मौके पर ईदगाह इलाके में नमाज के बाद पत्थरबाजों की पुलिस से झड़प भी हुई। पुलिस ने जब लोगों को हटाने की कोशिश की तो पत्थरबाजों ने उन पर भी पत्थर बरसाए।इस बीच अनंतनाग से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें पत्थरबाज जम्मू-कश्मीर पुलिस की वैन पर पत्थर बरसाने के अलावा लाठियां मार रहे हैं।

आतंकियों ने कुलगाम के

एक अन्य घटना में आतंकियों ने कुलगाम के जजीरीपोरा इलाके के ईदगाह से नमाज पढ़कर बाहर आए एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी।एक अन्य घटना में आतंकियों ने कुलगाम के जजीरीपोरा इलाके के ईदगाह से नमाज पढ़कर बाहर आए एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी।जम्मू-कश्मीर में जुमे की नमाज के अलावा इस तरह के त्योहार पर पत्थरबाजी आम हो गई है। ये राज्य सरकार के लिए बड़ी चुनौती साबित हो रही है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी इसे गलत ठहरा चुकी हैं। उनके मुताबिक घाटी में आने वाले सैलानियों की आवाजाही को सुरक्षित बनाना जरूरी है।

 

About Samar Saleel

Check Also

रक्षामंत्री ने दिए संकेत- सरकार बदल सकती है ‘No First Use’ की न्यूक्लियर पॉलिसी

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाहट से इधर-उधर भटक ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *