Summer में छोटे बालों को बनाए स्टाइलिश

गर्मी Summer व उमस भरे मौसम में अकसर लड़कियां बन बनाना ज्यादा पसंद करती हैं। जिनके बाल लंबे होते हैं, वे तो आसानी से बन बना लेती हैं लेकिन मीडियम व शॉर्ट हेयर की लड़कियों को समझ ही नहीं आता कि वह किस तरह का बन बनाएं। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे बन के बारे में बताएंगे, जिन्हें बनाने के लिए आपके बाल लंबे होना आवश्यक नहीं है। अगर आपके बाल छोटे हैं तो भी आप उन्हें आसानी से बना सकती हैं।

जब Summer में बेहद सिंपल

वो जमाने लग गए, जब Summer गर्मियों में बेहद सिंपल बन बनाए जाते थे। आजकल इसमें काफी एक्सपेरिमेंट हो रहे हैं। आप भी बन विद ब्रेड बनाएं। इसमें आपके बालों में बन के साथ−साथ आप ब्रेडिंग भी कर सकती हैं। इस स्टाइल को बनाने के लिए आप बालों को कॉम्ब करके साइड से मांग निकालें। अब आप राइट साइड के बालों की चोटी बनाएं। ब्रेड के अंत में आप उस पर रबर ले जाएं और फिर उसे कान के पीछे ले जाकर पिन लगाएं। अब आप सारे बचे हुए बालों को लेफट साइड कॉम्ब करें व साइड पोनीटेल बनाएं। इसके बाद पोनीटेल को इनवर्ट करके ऊपर की ओर घुमाएं व पिन लगाएं।

मेसी बन

आमतौर पर माना जाता है कि मेसी बन सिर्फ मीडियम या लॉन्ग हेयर में ही बनाया जाता है। लेकिन आप इसे शार्ट हेयर में भी बेहद आसानी से बना सकती है। इसे बनाने के लिए आप सबसे पहले बालों को कॉम्ब करके एक हाई पोनीटेल बनाएं। इसके बाद आप अपनी पोनीटेल के बालों को तीन हिस्से में करें व हर हिस्से को बैक कॉम्ब करें।

इससे आपके बालों को वाल्यूम मिलता है। अब आप राइट साइड के बालों को लेफट साइट में घुमाएं व पिन की मदद से सिक्योर करें। ठीक इसी तरह लेफ्ट साइड के बालों को राइट साइड में घुमाते हुए पिन लगाएं। आप बीच के बालों को भी पीछे ले जाकर पिन लगाएं। चूंकि आपके बाल छोटे हैं, इसलिए हो सकता है कि वह जगह−जगह से बाहर निकलें, इसलिए जहां से भी आपके बाल छूट रहे हैं, आप वहां पर पिन लगाकर उन्हें सेट कर सकती हैं। अंत में आप हेयर स्प्रे की मदद से अपने बालों को सेट करें।

बन विद ट्विस्ट

शॉर्ट हेयर के लिए यह बन एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इतना ही नहीं, यह बन स्टाइल महज दो मिनट में तैयार हो जाता है। इस स्टाइल को बनाने के लिए आप सबसे पहले बालों को कॉम्ब करके बीच में से मांग निकालें। अब एक तरफ के आगे के थोड़े से बालों को ट्विस्ट करते हुए पीछे ले जाएं। ध्यान रखें कि जब आप बालों को ट्विस्ट करते हुए कान के पीछे ले जा रही हों तो उस साइड के बाल भी अपने ट्विस्ट में एड कर लें। अब इसे क्लचर की मदद से सिक्योर करें। अब दूसरी साइड के बाल भी ट्विस्ट करते हुए पीछे ले जाएं और फिर क्लचर हटाकर सारे बालों को रबर की मदद से सिक्योर करें। इस तरह यह एक पोनीटेल बन जाएगा, अब आप बचे हुए बालों को ऊपर की तरफ फोल्ड करें तथा पिन लगाएं। आपका बन विद ट्विस्ट तैयार है।

 

About Samar Saleel

Check Also

मेथी मटर मलाई की स्वादिष्ट रेसिपी,ऐसे बनाएं…

अगर आप हैं खाने के शौकीन और खाना चाहते हैं कुछ लजी़ज, तो आज हम ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *