England के खिलाफ भारत की शानदार जीत

ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन अपने बेहतरीन खेल के दम पर भारत ने England इंग्लैंड को 203 रनों से करारी शिकस्त दी। भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 521 रनों का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 317 रनों पर ढेर गई।

England के खिलाफ भारत ने….

इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने अपना दमदार प्रदर्शन दिखाया। इंग्लैंड को इस स्कोर तक समेटने में 85 रन देकर पांच विकेट लेकर जसप्रीत बुमराह का अहम योगदान रहा। उनके अलावा ईशांत शर्मा ने 2, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या ने 1-1 विकेट लिए। अपनी पहली पारी में भारत ने 329 रन बनाए थे और इंग्लैंड को पहली पारी में 161 रनों के स्कोर पर समेत दिया था। इसके बाद भारत ने कप्तान विराट कोहली (103) के 23वें शतक, चेतेश्वर पुजारा (72) और हार्दिक पांड्या के नाबाद 52 रनों के दम पर अपनी दूसरी पारी सात विकेट के नुकसान पर 357 रनों पर घोषित कर दी थी।

इंग्लैंड ने मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में 311 रनों के कुल स्कोर पर ही नौ विकेट खो दिए थे. आदिल राशिद 30 और जेम्स एंडरसन आठ रन बनाकर नाबाद लौटे थे। अश्विन ने पांचवें दिन के तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर जेम्स एंडरसन (11) को अजिंक्य रहाणे का हाथों कैच करा भारत को जीत दिलाई। भारतीय गेंदबाजों ने पहली पारी में भी शानदार प्रदर्शन किया था। पहली पारी में पांड्या ने पांच विकेट अपने नाम किए थे।

About Samar Saleel

Check Also

विश्व बैटमिंटन प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचे सिंधू-प्रणीत, भारत के 2 पदक पक्के

गत उपविजेता भारत की पी.वी. सिंधू ने शानदार वापसी करते हुए दूसरी सीड ताइपे की ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *