नसीराबाद : पेड़ से लटकती मिली नाबालिग बालिका का शव

रायबरेली। तीन दिन पहले अपहृत एक नाबालिक दलित बालिका का शव पेड़ से लटकता पाया गया, पुलिस ने एक युवती सहित दो लोगों के खिलाफ पहले ही अपहरण का मामला दर्ज कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। अपहृत बालिका का शव पाए जाने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। आनन फानन में कार्यवाहक सी ओ सलोन व इंस्पेक्टर थाना नसीराबाद घटना स्थल पर पहुचे और लाश को कब्जे में लेकर पी एम के लिए भेज दिया है। मृतक बालिका के घर वालो ने हत्या की आशंका जताई है। जबकि लोगो का कहना है कि यह मामला ऑनर किलिंग का है फिलहाल आगे की कार्यवाही के लिए पुलिस अभी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है।

नसीराबाद : मुख्य आरोपी हिरासत में, हरिजन एक्ट के तहत..

यह सनसनी खेज मामला नसीराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम रजिया पुर मजरे सन्डहा का है। तीन दिन पहले मंगलवार को देर शाम करीब 7 बजे यहां एक 16 वर्षीय दलित बालिका अपने घर से शौच को निकली थी लेकिन वह वापस नही लौटी। तब परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की लेकिन उसका कुछ अता पता न चल सका।

बाद में जानकारी मिलने पर पीड़ित परिजनों ने बालिका की सहेली रोशनी से पूंछतांछ की तो उसने बताया कि मेरे मोबाइल से राहुल से बात कर, उससे मिलने गई है। तब उसी रात करीब साढ़े 8 बजे पीड़ित परिवार राहुल के घर छोटी ओलीपुर जा पहुंचे और उससे बालिका के बारे में पूंछतांछ की तो राहुल ने बताया की वह मेरे पास आई थी और एक घंटे तक रुककर चली गई थी। इस जानकारी पर पीड़ित परिजनों ने राहुल से लड़की वापस करने को कहा तब राहुल व उसके पिता जयकरन पीड़ित परिवार के साथ हांथा पाई करने लगे।

राहुल के पिता जयकरन ने 100 नंबर डायल कर पुलिस को बुला लिया, फिर पूरे प्रकरण की जानकारी लेने के बाद पुलिस ने राहुल को हिरासत में लेकर थाने पहुंचा दिया। इसके दूसरे दिन बुधवार की दोपहर पीड़ित मां ने नसीराबाद थाने पहुंचकर बालिका की सहेली 21 वर्षीय रोशनी पुत्री रामसुमेर तथा राहुल पुत्र जयकरन निवासी ग्राम छोटी ओलीपुर मजरे संडहा के खिलाफ अपहरण सहित हरिजन एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया।

पेड़ से लटका मिला बालिका का शव

बुधवार दोपहर बाद निवासी गांव बड़ी ओलीपुर राममिलन यादव के बाग के मेड़ पर एक चिलबिल के पेड़ में बालिका के ही नारंगी रंग के दुपट्टे से ही बालिका लटकती पाई गई। शव से 100 मीटर पहले बालिका की चप्पले पड़ी थी तथा कुछ दूर पर ही बाल में लगाने वाला बक्कल पड़ा मिला। पेड़ में लटकती लाश के आस पास कई पैरो के निशान भी मिले।

इस सनसनी खेज खबर की सूचना पाते ही कार्यवाहक सी ओ सलोन गोपीनाथ और नसीराबाद थाने के इंस्पेक्टर राकेश सिंह पुलिस फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और तहकीकात के बाद आनन फानन में लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

प्रेम प्रसंग के चलते हत्या का संदेह

उधर ग्रामीणों का कहना है कि आरोपी राहुल तथा दलित बालिका से पिछले 6-7 माह से प्रेम प्रसंग भी चल रहा था और इसी प्रेम प्रसंग की वजह से परिजनों ने मृतक बालिका की पढ़ाई बंद करवा दी थी। बीते मई माह में लड़की गांव के समीप आरोपी के साथ आपत्तिजनक स्थित में पकड़ी गई थी। बताते है कि मृतक बालिका तीन बहनों व एक भाई में दूसरे नंबर पर थी। इन सभी में रोहित बड़ा है , मृतक चांदनी से छोटी बहन नंदनी 11 साल और सबसे छोटी बहन वंदनी 4 साल की है। पिता गयापाल गुंडग़ांव की इंजन बनाने वाली धर्मवीर कंपनी में काम करता है।

थाना प्रभारी नसीराबाद का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ अपहरण तथा हरिजन एक्ट का मामला पहले ही दर्ज किया जा चुका है। पुलिस ने मुख्य आरोपी राहुल को हिरासत में ले लिया है उससे पूंछतांछ की जा रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आते ही अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

रत्नेश मिश्रा
रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

कछुओं ने महिला को बनाया शिकार

आगरा। शमसाबाद के गांव बांस बले में बुजुर्ग महिला को कछुओं ने हमला कर शिकार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *