राहुल गांधी ने महिला आरक्षण का मुद्दा उठाया

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव पूर्व देश की आधी का समर्थन हासिल करने के उद्देश्य से कांग्रेस ने एक नया दांव खेला है। भारत के बाहर एक कार्यक्रम के दौरान उसमें बोलते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महिला आरक्षण विधेयक पारित करने का समर्थन देने की बात कहते हुए भाजपा की मुश्किलें बढ़ा दी है। लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संदेश भी भेजा है,”जिस दिन वह महिला आरक्षण विधेयक पारित कराना चाहेंगे,कांग्रेस पार्टी भाजपा का साथ खुशी से देगी।”

महिला आरक्षण विधेयक के चलते मिली हार 

लोकसभा में महिला आरक्षण विधेयक पारित करा पाने में असफल रही कांग्रेस की वर्ष 2014 में हार को मुख्य वजह बताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा राज्यसभा ने मार्च 2010 में महिला आरक्षण विधेयक पारित कर दिया था लेकिन लोकसभा में यह अटक गया। यही कांग्रेस पार्टी के हार की मुख्य वजह बनी।

उत्तर प्रदेश में 5 सीटें मिलना मुश्किल

कांग्रेस अध्यक्ष ने राफेल सौदे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर  भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि जिसके पास विमान उत्पादन का कोई अनुभव नहीं उस कारोबारी का पीएम पक्ष ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर पिछले कुछ सालों पर नजर डाले तो अल्पसंख्यकों ने खासी प्रगति की है यह भारत के पिछले 70 साल के इतिहास को देखते हुए गर्व का विषय है। उन्होंने उम्मीद जताई की आगे आने वाले सालों में यह एक वे और अधिक तरक्की करेंगे। 2019 में गठबंधन को लेकर राहुल गांधी ने कहा यदि विपक्ष एकजुट हुआ तो बीजेपी लोकसभा चुनावों उत्तर प्रदेश में 5 सीटें भी नहीं मिलेंगी।

ये भी पढ़ें – Scientists ने बनाया दुनिया का नया नक्शा

About Samar Saleel

Check Also

लम्बे समय से बीमार चल रहे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *