Dist. Women Hospital : स्ट्रेचर से गिरकर प्रसूता की मौत

फैजाबाद। शहर के Dist. Women Hospital महिला चिकित्सालय में एक महिला (प्रसूता) की स्ट्रेचर से गिरने के कारण मौत हो गई। महिला चिकित्सालय में हुई इस घटना को लेकर परिवारीजनों ने अस्पताल के स्टाफ पर घोर लापरवाही का आरोप लगाते हुए दोषी चिकित्सक व स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Dist. Women Hospital : मौत के बाद सारा स्टाफ गायब

इनायतनगर थाना क्षेत्र में शनिवार लगभग तीन बजे किनौली गांव निवासी शिवपती पत्नी शिवनाथ को जिला महिला चिकित्सालय में प्रसव के लिए भर्ती कराया गया था। डॉ. प्रियंका जैन की देखरेख में प्रात: लगभग चार बजे शिवपती को लड़का पैदा हुआ। प्रसूता की भाभी शशिकिरन ने बताया कि लड़के के जन्म के बाद स्टाफ के लोग ऑपरेशन थिएटर से बाहर आ गए थे। तभी अंदर से आवाज आयी, जिसके बाद लोग तेज़ी से भागते हुए अंदर गए तो देखा की शिवपती स्ट्रैचर से नीचे गिरी थी और उसकी मौत हो चुकी थी। जिसके बाद शिवपती की लाश को किसी तरह उठाकर दोबारा स्ट्रैचर पर डाला गया तथा अन्य लोगों को इसकी सूचना दी गयी।

बता दें की शशिकिरन के अनुसार शिवपति के मौत के बाद सारा स्टाफ भाग निकला। महिला की मौत के बाद वहां परिजनों ने काफी हंगामा किया, जिसे रोकने के लिए पुलिस बुलाई गई। घरवालों ने लाश का पोस्टमार्टम कराने व दोषी स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई कराने के लिए नगर कोतवाली में तहरीर दे दी है।

घटना के बारे में महिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ.एसके शुक्ला ने बताया की शिवपति को एनीमिया था तथा उसका गुर्दा भी फेल हो गया था। जो मौत होने की वजह बन गयी। उन्होंने स्ट्रैचर से गिरने से महिला की मौत के विषय में जाँच कराने तथा दोषी पाए जाने पर उचित कार्यवाई की बात कही।  हालाँकि डॉक्टर के कथन को लेकर परिवारजनों का कहना है की यदि शिवपती एनमिक थी तो उसे बिना खून दिए प्रसव नहीं कराया जाना चाहिए था।

About Samar Saleel

Check Also

फ्री की यात्रा में मेरठ की महिलाएं अव्वल

लखनऊ। प्रदेश में रक्षाबंधन पर 12.03 लाख महिलाओं ने परिवहन निगम की बसों में मुफ्त ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *