चाचौड़ा में ‘ हितलाभ वितरण सम्मेलन ‘ संपन्न

चाचौड़ा। मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के तहत लाभान्वित हुए हितग्राहियों का हितलाभ वितरण सम्मेलन चाचौड़ा के कम्युनिटी हाल में किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उद्बोधन को एलईडी स्क्रीन पर दिखाया गया। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रुप में क्षेत्र की विधायक ममता मीना के साथ नगर परिषद अध्यक्ष कृष्ण भोला सोनी, मंडल अध्यक्ष प्रबल प्रताप सिंह राजपूत, नगर परिषद सीएमओ विनोद अनीता एवं नगर परिषद केेे पार्षदगण उपस्थित रहे।

हितलाभ वितरण सम्मेलन के माध्यम से…

हितलाभ सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रुप में विधायक ममता मीणा ने उपस्थित जनप्रतिनिधि अधिकारी एवं जनता को संबोधित करते हुए अपने भाषण में कहा की माननीय शिवराज सिंह चौहान द्वारा चलाई गई संबल योजना के अंतर्गत जो व्यक्ति इस योजना के लाभ लेने के पात्र है उनको संबल योजना का लाभ जरूर मिलेगा। उन्होंने अवगत कराया कि शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश के प्रत्येक आदमी से जुड़ना चाहते हैं। कांग्रेस के शासनकाल में नगर परिषद चाचौड़ा बीनागंज की हालत बहुत ही खराब थी। नगर परिषद के प्रत्येक वार्ड में नालियां-खरंजे नहीं थे, पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश एवं नगर का चहूमुखी विकास किया गया। आज भाजपा सरकार के शासनकाल में चाचौड़ा बीनागंज की प्रत्येक गली मोहल्लों की स्थिति पहले से कई गुना अच्छी हो गई है।

2022 तक एक भी परिवार गरीब नहीं रहेगा

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा यह संकल्प लिया गया है कि 2022 तक एक भी परिवार गरीब नहीं रहेगा। विधायक ममता मीना द्वारा क्षेत्र की जनता से आव्हान किया है कि वह अपने सुझाव और भाजपा के द्वारा किए गए कार्य के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र जरूर लिखें।

एक कदम हम बढ़ेंगे तो दो कदम आप लोगों को बढ़ना होगा

नगर परिषद अध्यक्ष कृष्ण भोला सोनी ने मंच से जनता को संबोधित करते हुए कहा कि नगर के विकास के लिए एक कदम हम बढ़ेंगे तो दो कदम आप लोगों को बढ़ना होगा। नगर परिषद अध्यक्ष द्वारा उपस्थिति जन सैलाब को आश्वासन दिया कि नगर परिषद चाचौड़ा बीनागंज में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए गृह उद्योग खोले जाएंगे जिनसे महिलाएं आत्मनिर्भर होकर अपना घर स्वयं चला सकती हैं।

चाचौड़ा के कम्युनिटी हाल में आयोजित संबल योजना अंतर्गत के 2 लाख रुपये का चेक राजकुमारी राजपूत को दिया गया, 25 आवास योजना अंतर्गत लाभान्वित हितग्राहियों द्वारा गृह प्रवेश, 222 असंगठित मजदूरी कार्ड, 13 स्वरोजगार प्रकरणों को स्वीकृति, 12 कल्याणी योजना स्वीकृति के प्रमाण पत्र मुख्य अतिथि विधायक ममता मीना द्वारा बांटे गए।
हितलाभ सम्मेलन में मंच पर मुख्य अतिथि ममता मीना, नगर परिषद अध्यक्ष श्रीकृष्ण भोला सोनी, मंडल अध्यक्ष प्रबल प्रताप सिंह राजपूत, नगर परिषद सीएमओ विनोद उन्नीतान, शासकीय महाविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष पूजा यादव एवं नगर परिषद कर्मचारी उपस्थित रहे।

विष्णु शाक्यवार
विष्णु शाक्यवार

About Samar Saleel

Check Also

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई और ईडी की टीम ने घर से किया गिरफ्तार, 27 घंटों से थे गायब

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *