कपिलधारा योजना : फर्जी मस्टर बना कर सरपंच ने निकाला रूपया

चाचौड़ा। जनपद पंचायत चाचौड़ा के अंतर्गत कपिलधारा योजना में गड़बड़ी को लेकर ग्राम पंचायत मुहासा कला के वर्तमान सरपंच की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से की गई है। ग्राम मोहम्मदपुर निवासी प्रताप गुर्जर की कृषि भूमि ग्राम झोरदा में स्थित है।

कपिलधारा योजना के अंतर्गत

इसी भूमि पर कपिलधारा योजना के अंतर्गत कुए के निर्माण के लिए ₹230000 स्वीकृत हुए थे। प्रताप गुर्जर के द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को शिकायत की गई है कि सरपंच के द्वारा स्वीकृत राशि में से फर्जी मस्टर बनाकर 130728/- रुपए निकाले गए हैं तथा उक्त राशि की वसूली एवं दंडात्मक कार्यवाही करने के लिए शिकायतकर्ता के द्वारा कलेक्टर गुना थाना प्रभारी चाचौड़ा एवं ममता मीना विधायक चांचौड़ा को शिकायती आवेदन प्रस्तुत किए हैं शिकायतकर्ता का कहना है कि उसके द्वारा मुख्यमंत्री को भी सरपंच की शिकायत भेजी गई है।

शिकायतकर्ता द्वारा बताया गया कि शिकायतकर्ता ग्राम मोहम्मदपुर का निवासी है तथा शिकायतकर्ता की भूमिया ग्राम झोरदा में स्थित हैं योजना के अंतर्गत कुआ निर्माण हेतु रू. 230000 स्वीकृत हुए थे ग्राम पंचायत की सरपंच सावित्रीबाई पत्नी भूपेंद्र सिंह तथा सरपंच के जेठ महेंद्र सिंह गुर्जर गुंजारी ने शिकायतकर्ता से कहा कि आप कुआ खुदवाना प्रारंभ करो तुम्हारे खाते में पैसे जमा कर देंगे शिकायतकर्ता ने योजना के अंतर्गत कुआं खोदवा लिया परंतु सरपंच के द्वारा खाते में राशि नहीं डाली गई सरपंच के द्वारा टालमटोल करने पर शिकायतकर्ता को शक हुआ तब शिकायतकर्ता के द्वारा जानकारी प्राप्त करने पर मालूम चला कि सावित्रीबाई तथा महेंद्र सिंह गुर्जर ने फर्जी 5 मस्टर बनाकर फर्जी अंगूठा लगाकर राशि निकाल ली।

विष्णु शाक्यवार

 

About Samar Saleel

Check Also

कछुओं ने महिला को बनाया शिकार

आगरा। शमसाबाद के गांव बांस बले में बुजुर्ग महिला को कछुओं ने हमला कर शिकार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *