भाजपा ने सपा की Block pramukh की कुर्सी पर जमाया कब्जा

बस्ती। सपा की Block pramukh ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी पर भाजपा नेताओं की सेंधमारी जारी है। पूर्व मंत्री रहे रामकरन आर्या के बेटी और कप्तानगंज की ब्लॉक प्रमुख माधुरी आर्य कप्तानगंज द्वितीय से बीडीसी निर्वाचित हुई थीं।

सपा शासनकाल में सत्ता की हनक होने के कारण वह निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख निर्वाचित हुईं। एक तरफ जहां सरकार में सपाइयों का दबाव होने के कारण कोई भी माधुरी आर्या के खिलाफ खड़ा होने की कोशिश नही किया। सरकार बदलते ही सदस्यों ने आपस में विचार करके कप्तानगंज विकास खंड की ब्लॉक प्रमुख माधुरी आर्य के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जिसके लिये आज 44 सदस्यों ने डीएम को शपथ पत्र दिया।

Block pramukh पर कार्य न करने का आरोप

वहीं सदस्यों ने Block pramukh ब्लॉक प्रमुख पर कार्य न करने का आरोप भी लगाया, अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिये आज मतदान के दौरान कप्तानजंग ब्लॉक के 57 सदस्यों में से 55 सदस्यों ने ब्लाक पर अपना मतदान कर के सपा के हाथ से प्रमुख की कुर्सी छीन ली।

बहरहाल अभी डीएम ने इसकी घोषणा नही की है मगर सत्ता परिवर्तन के साथ-साथ इस कुर्सी के परिवर्तन की भी चर्चा शुरू हो गई थी। लगभग डेढ़ साल बाद इसको लेकर मुहिम शुरू हुई जो अब परिणाम पर पहुंच गई है, एसडीएम हरैया शिव कुमार शुक्ला को मतदान कराने की जिम्मेदारी जिलाधिकारी के द्वारा दी गयी थी।
शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए कलवारी सीओ अरविंद कुमार सहित आधा दर्जन थानों की फोर्स को ब्लॉक पर तैनात करके कड़ी सुरक्षा वयवस्था के बीच बीडीसी ने अपना मतदान किया, हांला कि मामला हाई कोर्ट में विचाराधीन होने के कारण 5 सितंबर को सुनाई के बाद ही डीएम द्वारा कोई फैसला लिया जाएगा।

 

About Samar Saleel

Check Also

बार काउंसिल की संस्तुति पर पूर्व चेयरमैन अजय कुमार ने सहायता राशि का चेक किया प्रदान

मोहम्मदी खीरी। बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के सदस्य एवं पूर्व चेयरमैन अजय कुमार शुक्ला ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *