Breaking News

अब हिन्दी के जरिए एप्प का ‘व्यापार’…

लखनऊ। व्यापार, जो कि एक सिम्ली फाइड और फ्री बिजनेस अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर है, ने अपने एप्प पर हिन्दी में रीजनल यूजर इंटरफेस के साथ टेक्नो्लॉजी में भाषा के अंतर को दूर किया है। यह लघु और मध्यम व्यावसायों को भाषा की सीमाओं के बिना बिजनेस अकाउंटिंग जरूरतों पर अधिक फोकस करने में सक्षम बनाता है। एप्प को भारत में छोटे व्यावसायों के लिये डिजाइन किया गया है, ताकि बिजनेस अकाउंटिंग और जीएसटी अनुपालन की जटिलताओं को दूर किया जा सके। एसएमबी की विविध जरूरतों को ध्यांन में रखते हुये यह एप्प हिन्दी में उपलब्ध  है।

इसका लक्ष्य उस समुदाय को सशक्त बनाना है, जो अंग्रेजी में बातचीत नहीं कर सकते और उनके लिये बिजनेस की दैनिक देखभाल और प्रबंधन को आसान बनाता है। भारत में व्यापार एकमात्र मोबाइल बिलिंग, इंवेंटरी और जीएसटी सॉल्यूरशन है, जो हिन्दीं में उपलब्ध है। सुमित अग्रवाल, सह-संस्थापक व्यापार एप्प में कहा, “भारत में अधिकतर बिजनेस इंटरनेट यूजर गैर-अंग्रेजी भाषी लोग हैं। ऐसे में हमें लगता है कि अधिकतर भारतीय एसएमबी को उनका डिजिटल सफर शुरू करने के लिये एक माध्यम उपलब्ध कराने की जरूरत है।”

स्थानीयकरण समय की जरूरत है, खासतौर से अत्यधिक विकसित होते बाजारों पर काबिल होने के लिये। भारत में, उत्तरी क्षेत्र देश में एसएमबी एवं उद्यमी गतिविधि का केन्द्र रहा है। हालांकि, यहां पर कई एसएमई व्या्पक चुनौतियों का सामना करते हैं, जो उनकी वृद्धि को बाधित करता है। भाषा एक ऐसी ही बाधा है, जो इन एसएमबी को डिजिटल टेक्नोलॉजी अपनाने में एक बड़ी बाधा बनती है और व्याापार के साथ हम इन बाधाओं को दूर करने का वादा करते है।

About Samar Saleel

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...