Breaking News

किसानो के लिये वरदान बनी बारिश वही शहर वालो के सामने आई यह बड़ी मुसीबत

एक घंटे की झमाझम बारिश से गुरुवार को लोगों को गर्मी से निजात मिली. पिछले पांच दिनों से बारिश न होने के चलते लोगों को चिंता थी कि कहीं इस बार सावन सूखा न चला जाए.

आसमान में बादल तो सुबह-शाम छाए रहते थे. लेकिन, बारिश नहीं हो रही थी. गुरुवार को दोपहर बाद बादल घुमड़े तो बारिश भी प्रारम्भ हुई. दोपहर ढाई बजे प्रारम्भ हुई झमाझम बारिश एक घंटे तक हुई. तेज बारिश के चलते गर्मी के तेवर भी ढीले पड़ गए. अधिकतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस गिरकर 31 डिग्री पर आ पहुंचा. इससे लोगों ने राहत की सांस ली.

हालांकि एक घंटे की ही बारिश में शहर के मुहल्लों में बने नाले ओवरफ्लो होने लगी. जिससे लोगों की चिंता जरूर बढ़ गई. लेकिन, बारिश बंद होने के बाद धीरे-धीरे सारा पानी निकल गया. गर्मी से परेशान बच्चों  युवाओं ने पानी में खूब मस्ती की. स्कूल  कोचिंग से लौटते समय बच्चे बारिश में भीगते नजर आए तो वहीं युवा भी बारिश में अपनी बाइकों पर घूमते नजर आए.

मौसम सुहावना होने से लोगों ने राहत की सांस ली. बारिश बंद होने के बाद भी आसमान में बादल छाए रहे, जिससे रात में बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

धान के लिए संजीवनी
बारिश ने लोगों को गर्मी से तो राहत दिलाई ही है, लेकिन खेतों में खड़ी धान की फसल के लिए ये बारिश किसी संजीवनी से कम नहीं है. जिले में अगर बात करें तो धान की 80 फीसदीरोपाई का कार्य पूरा हो चुका है.

लेकिन, 20 फीसदी किसान अभी भी धान की रोपाई कर रहे हैं. ऐसे में बारिश होने से उन्हें पानी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा. बारिश के बाद किसानों के चेहरे पर भी खुशी नजर आने लगी है.

About News Room lko

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...