Breaking News

गिरावट के बाद शेयर मार्केट में आया सुधार, 37,138 पर बंद हुआ सेंसेक्स

 हफ्ते के अंतिम कारोबारी सत्र में आज घरेलू शेयर मार्केट में हल्की रिकवरी देखने को मिली, जिसके बाद आज दोनों प्रमुख इंडेक्स हरे निशान पर बंद होने में सफल रहे.दोनों इडेक्स में आज इंट्राडे लो से रिकवरी देखने को मिली. मार्केट में बढ़त के बाद भी निफ्टी आज 11,000 के नीचे बंद हुआ.

दिनभर के कारोबार के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर सेंसेक्स 119 अंकों की बढ़त के साथ 37,137 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर निफ्टी 50 भी 17 अंकों की छोटी बढ़त के साथ 10,997 के स्तर पर बंद हुआ.

लाल निशान पर बंद सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स

शुक्रवार को कारोबारी सत्र के दौरान मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में आज मिलाजुला कारोबार रहा. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 20 अंकों की बढ़त के साथ 13,546 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 56 अंकों की गिरावट के साथ 12,496 के स्तर पर बंद हुआ. सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स की बात करें तो यह भी आज 45 अंकों की गिरावट के साथ 15,709 के स्तर पर बंद हुआ.

मेटल सेक्टर में सबसे अधिक गिरावट

सेक्टोरियल इंडेक्स में भी आज कारोबार रहा. शुक्रवार को हफ्ते के अंतिम कारोबारी सत्र में हरे निशान पर बंद होने वाले सेक्टर्स में आज ऑटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूजर ड्यूरेबल्स, आईटी  टेक सेक्टर्स शामिल रहे. सबसे अधिक खरीदारी आज ऑटो  कंज्यूमर ड्यूरेबल्स में रही.

जबकि, लाल निशान पर बंद होने वाले सेक्टर्स में आज एफएमसीजी, फार्मा, मेटल, पीएसयू  तेल एंड गैस सेक्टर्स शामिल रहे. सबसे अधिक गिरावट मेटल  पीएसयू सेक्टर में रहा.बैंक निफ्टी में आज कुछ खास कारोबार नहीं देखने को मिला, जिसके बाद यह भी 162 अंक लुढ़ककर 28,205 के स्तर पर बंद हुआ.

क्या रहा महान शेयरों का हाल

सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन महान शेयरों पर नजर डालें तो आज इसमें भारती एयरटेल, एशियन पेन्ट्स, बजाज ऑटो, मारुति सुजुकी, आयशर मोटर्स  एचडीएफसी के शेयर्स रहे. इनमें आज 2.12 प्रतिशत से लेकर 7.45 प्रतिशत तक की तेजी दर्ज की गई. वहीं, गिरावट वाले महान शेयरों में आज इंडिया बुल्स हाउसिंग फाइनेंस, एनटीपीसी, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया  , टटा स्टील, कोल इंडिया आ, वेदांता  ओएनजीसी के शेयर्स शामिल रहे. इनमें आज 2.08 प्रतिशत से लेकर 2.76 प्रतिशत तक की बढ़त दर्ज की गई.

About News Room lko

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...