Breaking News

मॉनसून की बुरी नजर से बचाएं ये 6 चीजें…

मॉनसून में दोस्तों या परिवार के साथ बाहर घूमने का मजा ही अलग है. इस मौसम में घर से बाहर जाते वक्त हम साथ कई ऐसी चीजें भी ले जाते हैं जो बारिश में खराब हो जाती हैं. कुछ चीजों को बारिश के पानी से बचाकर रखना चाहिए. खासतौर पर अपनी फेवरेट चीजों को लेकर तो इसमें ज्यादा सावधानी बरतनी चाहिए.

लेदर बैग या जैकेट-
चमड़े के सामान जैसे कि लेदर बैग या जैकेट पर बारिश का पानी गिरने से उसमें फंगस लगने का खतरा होता है. बारिश में चमड़े की चीजें काफी जल्दी खराब होती हैं. लेदर अगर  गीला हो जाए तो इसे सूखने में बहुत समय लगता है. इसलिए बाहर निकलते वक्त लेदर से बने सामान का इस्तेमाल करने से बचें.

बेल्ट-पर्स का रखें ध्यान-
लेदर के बेल्ट और पर्स की लॉन्ग लाइफ की वजह से लोग इनका ज्यादा इस्तेमाल करते हैं लेकिन बारिश में ये चीजें जल्दी खराब हो जाती हैं. इसकी जगह आप चाहें तो कपड़े की बेल्ट और वाटरप्रूफ मनी होल्डर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

फेवरेट जींस-
बारिश के इस मौसम में जींस पहनना अच्छा आइडिया नहीं है. इसके दो विशेष कारण हैं. पहला, एक तो यह जल्दी सूखेगी नहीं और दूसरा, बारिश के पानी यह जल्दी खराब भी हो सकती है. नई जींस का रंग उतर सकता है, इसलिए बारिश के मौसम में जींस की बजाय ट्राउजर या हाफ शॉर्ट्स ज्यादा बेहतर विकल्प होगा.

चांदी की ज्वैलरी-
बारिश के पानी का गोल्ड ज्वैलरी पर कोई खास फर्क नहीं पड़ता, लेकिन चांदी की ज्वैलरी इसमें बहुत जल्दी अपनी चमक खो बैठती है. चांदी के गहने काले न पड़ें इसलिए इस मौसम में इसकी ज्वैलरी पहनकर बाहर न निकलें.

लॉन्ग स्कर्ट्स और प्लाजो-
मॉनसून के मौसम में सबसे पहले आपको अपनी लॉन्ग स्कर्ट्स और प्लाजो को पैक करके कुछ दिन के लिए रख दें, क्योंकि इस मौसम में कपड़े कीचड़-पानी से खराब हो सकते हैं साथ ही ये ज्यादा घेरदार होते हैं जिसकी वजह से ये जल्दी गंदे भी हो जाते हैं.

About Samar Saleel

Check Also

‘अंदाज अपना अपना’ के लिए रवीना ने सुझाए इन दो अभिनेताओं के नाम, जानें क्या कहा अभिनेत्री ने

हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में बनी हैं। कई फिल्में तो ऐसी भी ...