Breaking News

मुंबई में आज भारी बारिश का दौर जारी

मुंबई में आफत की बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। पिछले दो दिनों से मुंबई पानी पानी हो चुका है। वहीं आज भी मौसम विभाग ने मुंबई के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। बीते शनिवार और रविवार को भारी बारिश से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सबसे ज्यादा प्रभावित इलाका ठाणे, पालघर रहा। यहां 200 एमएम बारिश दर्ज की गई। सोमवार को भी मुंबई में भारी बारिश का दौर जारी है। महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है। बारिश के चलते सैंकड़ों लोग फंस गए हैं। NDRF की टीम ने बाढ़ वाले इलाकों पुणे, बानेर में से 115 लोगों का अब तक रेस्क्यू किया है। जहां अब भी भारी बारिश जारी है।

इसके पूर्व बीएमसी ने जानकारी दी है कि सोमवार को सभी निजी और सार्वजनिक स्कूल और कॉलेज मुंबई में कल बंद रहेंगे। इमरजेंसी और जरुरी सर्विसेस देने वाले कुछ सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे। निजी कार्यालय के कर्मचारी आवश्यक होने पर ही बाहर जा सकते हैं। रविवार को महानगर का अधिकतर निचला इलाका बाढ़ की चपेट में नजर आया। यही हाल ठाणे, पालघर, कल्याण, नासिक, रायगढ़ और पुणे का था। मुंबई में औसत 150 मिलीमीटर तो ठाणे-पालघर में 200 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई। पटरियों पर पानी भरने से लोकल के साथ ही मेन ट्रेन सेवा बाधित हुई है।

भारी बारिश से घरों में भरा पानी

मुंबई में इस बार आफत की बारिश ने लोगों का जीना मुश्किल बना दिया है। लगातार जारी बारिश के चलते लोगों के घरों और दुकानों में पानी भर गया है। सबसे ज्यादा मुश्किल निचले इलाकों में आ रही है। जहां घर पानी में डूबने लगे हैं। कई इलाकों में घुटनों से ज्यादा पानी भर गया है। इससे लोगों के रोजमर्रा के काम भी प्रभावित होने लगे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...