Breaking News

बारिश के मौसम में राइड को एंजॉय करने के लिये इन सेफ्टी नियमो का जरुर करे पालन

बारिश का मौसम आ चुका है  इस मौसम में बाइक चलाना  गाड़ी ड्राइव करना दोनों बेहद कठिन होता है. खासतौर बाइक चलाना क्योंकि बारिश आपको सीधे प्रभावित करती है. इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बाते बताएंगे जिससे आप बारिश के मौसम में न सिर्फ सेफ्टी के साथ गाड़ी चला पाएंगे बल्कि खुद इस राइड को एंजॉय कर पाएंगे.

हेलमेट- बाइक राइडर्स के लिए हेलमेट कितना महत्वपूर्ण होता है ये तो हम सभी को पता है. लेकिन अक्सर लोग बारिश के मौसम में हेलमेट लगाना पसंद नहीं करते । अगर आप भी ऐसे लोगों में आते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि ये गलत है बल्कि बारिश के मौसम में हेलमेट की वजह से बारिश की बूंदे आंखो पर नहीं पड़ती  राइडिंग सरल हो जाती है .

फिंगर वाइपर- मार्केट में उपस्थित फिंगर वाइपर से आप हेलमेट के शीशे को फिंगर वाइपर से साफ कर सकते हैं. इस फिंगर वाइपर से बारिश बार-बार बाइक रोकने का झंझट समाप्तहो जाएगा  दुर्घटना का भय भी नहीं रहेगा.

पानी वाले रास्ते से बचने की प्रयास करें- अक्सर देखा जाता है कि लोगों को भरे पानी में छपाक करके बाइक चलाना बहुत ज्यादा पसंद होता है । ऐसा करने से आपकी बाइक के इंजन में पानी भरने का चांस ज्यादा रहता है  ये गाड़ी  आप, दोनों की स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है.

दरअसल भरे पानी वाली सड़क पर गड्ढों का पता नहीं चल पाता  इस वजह से कई बार खतरनाक दुर्घटना हो जाता है । इसीलिए ऐसी सड़क को नजरंदाज करना चाहिए .

हेडलाइट ऑन करके चलाएं बाइक- ज्यादा बारिश के दौरान बाइक चला रहे हैं  विजिबिलटी कम है, तो बाइक की हेडलाइट ऑन रखें.

About News Room lko

Check Also

इमामी समूह के निदेशक बोले- देश में काम करने के पर्याप्त अवसर, लगातार मेहनत दिलाएगी सफलता

इमामी एक भारतीय बहुराष्ट्रीय समूह है। इसका मुख्यालय कोलकाता में है। कंपनी का विस्तार एफएमसीजी, ...