Breaking News

आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तान की अदालत ने दिया दोषी करार, PAK के गुजरात में शिफ्ट किया गया केस

मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और भारत में अतंकी हमले कराना वाला आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तान की एक अदालत ने दोषी करार दिया है। इसके साथ ही सईद के केस को लाहौर कोर्ट से शिफ्ट कर पाकिस्तान के गुजरात में कर दिया गया है। हाफिज सईद को दोषी करार देने का दावा पाकिस्तानी मीडिया कर रही है। बता दें, 17 जुलाई को हाफिज सईद को गिरफ्तार किया गया था

अब पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, गुजरांवाला कोर्ट ने हाफिज सईद को दोषी करार दिया है। जिसके बाद उसके मामले के गुजरात शिफ्ट किया गया है। पाकिस्तान के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ने हाफिज सईद को मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फंडिंग के मामले में गिरफ्तार किया था।

गौरतलब है कि हाफिज सईद ही 2008 में हुए मुंबई आतंकी हमले का जिम्मेदार है। इसके अलावा भी उसके संगठन जमात उद दावा, लश्कर ए तैयबा ने हिंदुस्तान की जमीन में काफी आतंक फैलाया है। भारत सरकार पाकिस्तान को हाफिज सई

17 जुलाई को भी हाफिज सईद को जो गिरफ्तार किया गया था, वह टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले थे। पाकिस्तान की एंटी टेररिज्म कोर्ट (ATC) ने ही हाफिज सईद को 7 अगस्त तक की न्यायिक हिरासत में भेजा था। अब जब बुधवार को इस मामले में सुनवाई हुई तो गुजरांवाला कोर्ट ने केस को शिफ्ट किया और उसे दोषी करार दिया।

पाकिस्तान के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ने हाफिज सईद के खिलाफ 23 से अधिक मामले दर्ज किए थे। हाफिज के अलावा जमात उद दावा के कई अन्य आतंकियों को भी गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले भी कई दफा इस ग्लोबल आतंकी को गिरफ्तार किया गया था या फिर नजरबंद किया गया था। हालांकि, हर बार पाकिस्तानी सरकार की मदद से वह बाहर आ जाता था।

About Aditya Jaiswal

Check Also

धोनी को देखने के लिए बेताब नजर आए फैंस, एयरपोर्ट पर लगी भीड़, लखनऊ पहुंची चेन्नई की टीम

19 अप्रैल को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के साथ ...