Breaking News

निलंबित शिक्षक से एमडीएम बनवाने के मामले में डीएम ने लगाई फटकार

रायबरेली। विवादित शिक्षक बृजेंद्र शरण श्रीवास्तव द्वारा निलंबन के बावजूद भी एमडीएम बनवाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने खंड शिक्षा अधिकारी को कड़ी फटकार लगाई है। डीएम के पूछने पर बीईओ ने बताया कि कोई चार्ज नहीं ले रहा था इसलिए इस शिक्षक से एमडीएम बनवाया जा रहा था। इस पर डीएम ने बीइओ से पूछा क्या आप के अधीनस्थ आपका कहना नहीं मानते। जिलाधिकारी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि निलंबित शिक्षक से एमडीएम बनवाने का काम तत्काल वापस लिया जाए। यदि ऐसा नहीं किया गया तो जिम्मेदार लोग कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

Neha Sharma

गुरुवार को जिलाधिकारी नेहा शर्मा बचत भवन में आयोजित एमडीएम टास्क फोर्स की बैठक को संबोधित कर रही थी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पीएन सिंह और सभी विकास खंडों के खंड शिक्षा अधिकारियों के अलावा बैठक में मिड-डे-मील के जिला समन्वयक सहित कई कर्मचारी मौजूद रहे। डीएम नेहा शर्मा ने बच्चों को मिलने वाले मध्यान भोजन में गुणवत्ता को लेकर कड़े निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता न किया जाए। बच्चों के लिए स्वादिष्ट व स्वच्छ भोजन के अलावा साफ पानी की भी व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि अधिकारी समय-समय पर विद्यालय जाकर एमडीएम की गुणवत्ता जांचतें रहें।

मध्यान भोजन में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसी दौरान जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने खंड शिक्षा अधिकारी डीह शिव शंकर मिश्रा से निलंबित शिक्षक द्वारा एमडीएम बनवाने के मामले में जवाब तलब कर लिया। बीईओ डीह ने खड़े होकर बताया कि निलंबित शिक्षक बृजेंद्र शरण श्रीवास्तव का चार्ज कोई लेने को तैयार नहीं था इसलिए मजबूरन उनसे एमडीएम अभी तक बनवाया जा रहा था। उन्होंने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि तत्काल प्रभाव से एमडीएम बनवाने का चार्ज इनसे छीनकर दूसरे को दे दिया गया है। डीएम ने कहा कि और आपने जो आज किया है, वह पहले भी कर सकते थे। पहले कोई चार्ज नहीं ले रहा था, तो अब कैसे ले लिया। डीएम ने ऐसे मामलों पर बीएसए को गंभीरता से निर्णय लेने के निर्देश दिए। बीएसए ने डीएम को बताया कि प्रकरण उनके संज्ञान में आते हैं खंड शिक्षा अधिकारी डीजे स्पष्टीकरण मांगा गया है।

बीईओ से बीएसए ने मांगा स्पष्टीकरण
निलंबित शिक्षक बृजेंद्र शरण श्रीवास्तव द्वारा एमडीएम बनवाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पीएन सिंह ने बीईओ डीह से जवाब-तलब किया है। बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी डीह को पत्र लिखकर सादीपुर प्राथमिक विद्यालय के निलंबित सहायक अध्यापक बृजेंद्र शरण श्रीवास्तव द्वारा एमडीएम बनवाने के मामले में दो दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने पत्र में लिखा कि बीते तीन माह से अधिक समय से निलंबित चल रहे बृजेंद्र शरण श्रीवास्तव से अद्यतन विद्यालयी चार्ज से क्यों नहीं लिया गया है उन्होंने दो दिन के अंदर स्पष्टीकरण और आख्या मांगी है।

रिपोर्टर- दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...