Breaking News

पीसीबी ने कोच के रिक्त पदों पर भर्ती के लिये जारी किया एडवरटाईजमेंट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नेशनल टीम का हेड कोच, बल्लेबाजी कोच  गेंदबाजी कोच बनने के इच्छुक व्यक्तियों के लिए एडवरटाईजमेंट जारी करते हुए इच्छुक व्यक्तियों से आवेदन मंगवाए हैं. इश्तेहार में इन तीनों पदों के अतिरिक्त एक नए पद ‘स्ट्रेंथ  कंडीशनिंग कोच’ के लिए आवेदन भेजने को बोला गया है. माना जा रहा है कि टीम में अब ट्रेनर का पद समाप्त कर दिया गया है  उसकी स्थान पर ये नया पद बनाया गया है. पीसीबी ने ये कदम पूर्व हेड कोच मिकी ऑर्थर  अन्य कोचिंग स्टाफ का अनुबंध आगे बढ़ाने से मना करने के बाद उठाया है.

विज्ञापन के मुताबिक हेड कोच के पद के लिए आवेदन के इच्छुक व्यक्तियों के पास न्यूनतम लेवल-2 क्रिकेट कोचिंग की आधिकारिक मान्यता या उसके बराबर अंतरराष्ट्रीय स्तर का कोई प्रमाण लेटर होना महत्वपूर्ण है. इसके साथ ही किसी नेशनल या इंटरनेशनल टीम के क्रिकेटर्स के साथ कम से कम 3 वर्ष तक इसी तरह का कार्य करने का अनुभव होना भी महत्वपूर्ण है.
विज्ञापन में टेस्ट/इंटरनेशनल क्रिकेटर्स को अहमियत देने की बात कही गई है. इसके साथ ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 10 वर्ष का अनुभव रखने वाला आदमी भी इस पद के लिए आवेदन कर सकता है. इच्छुक आवेदकों को 23 अगस्त 2019 तक आवेदन भेजने के लिए बोला गया है.
रिपोर्ट्स के मुताबिक पाक के पूर्व कैप्टन मिस्बाह उल हक  न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कोच माइक हेसन पाक क्रिकेट टीम के अगले कोच बनने की दौड़ में शामिल हैं.

आॉर्थर का अनुबंध बढ़ाने से किया था इनकार

इससे पहले 6 अगस्त को पाक क्रिकेट बोर्ड ने टीम के मुख्य कोच मिकी ऑर्थर का अनुबंध बढ़ाने करने से मना करते हुए उनके सपोर्ट स्टाफ की भी छुट्टी कर दी थी. इनमें गेंदबाजी कोच अजहर महमूद  बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लॉवर भी शामिल थे. इसके अतिरिक्त ट्रेनर ग्रांट लुडेन का करार भी खत्म कर दिया गया था. पीसीबी ने ये कदम वर्ल्ड कप 2019 में टीम के बेकार प्रदर्शन के बाद उठाया था. पाक की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रही थी.

ऑर्थर तीन वर्ष तक कोच रहे

ऑर्थर को 2016 में पाक टीम का कोच बनाया गया था. उनका कार्यकाल 15 अगस्त तक है. उनके कार्यकाल में मुख्य उपलब्धि चैम्पियंस ट्राफी 2017 की जीत रही. बोला जा रहा है ऑर्थर की नजर इंग्लैंड का कोच बनने पर भी है. एशेज सीरीज के बाद इंग्लैंड के वर्तमान कोच ट्रैवर बेलिस पद छोड़ रहे हैं.

पाकिस्तान ने इस बार 33 नहीं 19 खिलाड़ियों को दिया कॉन्ट्रैक्ट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वर्ष 2019-20 सीजन के लिए इस बार 33 नहीं बल्कि 19 खिलाड़ियों को ही सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दिया है, इस दौरान उसने 14 खिलाड़ियों की छंटनी कर दी है.पीसीबी ने पूर्व कैप्टन मोहम्मद हफीज  शोएब मलिक को कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है. लेकिन वे टीम सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे. यह कॉन्ट्रैक्ट एक अगस्त से प्रारम्भ हुआ है. यह 30 जून 2020 तक चलेगा. इसके लिए खिलाड़ियों के पिछले एक वर्ष के फिटनेस  प्रदर्शन को ध्यान में रखा गया है.

About News Room lko

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...