Breaking News

होंडा की इस बेहतरीन कार के सेफ्टी फीचर में खामी की वजह से कंपनी ने रिकॉल की करी घोषणा

होंडा ने ड्राइवर व फ्रंट पैसेंजर एयरबैग में खामी के चलते 5088 कारों को वापस बुलाने (रिकॉल) की घोषणा की है. कंपनी के अनुसार ये सभी कारें 2003 से 2013 के बीच बनी हैं. इस लिस्ट में पुरानी जनरेशन की जैज़, सिटी, सिविक, अकॉर्ड व सीआर-वी शामिल है. इन सभी कारों में टकाता कंपनी के एयरबैग लगे हैं.

कंपनी ने इस समस्या से प्रभावित कारों को ठीक करना प्रारम्भ कर दिया है. अगर आपकी कार भी इस समस्या से प्रभावित है तो आप अपने नजदीकी होंडा सर्विस सेंटर पर जाकर इसे ठीक करवा करते हैं. यह सेवा कंपनी की ओर से फ्री में दी जा रही है, यानी इसके एवज में आपसे कोई भी चार्ज नहीं वसूला जाएगा.

अगर आपके पास पुरानी जनरेशन की जैज़, सिटी, सिविक, अकॉर्ड व सीआर-वी में से कोई कार है तो आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इस समस्या का पता लगा सकते हैं. होंडा इंडिया की ऑफिशियल साइट पर आप कार के 17 डिजिट वाले व्हीकल आईडेंटिफिकेशन नंबर (वीआईएन) दर्ज कर इस बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि जुलाई 2019 में कारों को वापस बुलाने वाली हुंडई इकलौती कंपनी नहीं है. इससे पहले वोल्वो व फोर्ड भी अपनी कारों को वापस बुला चुकी है. फोर्ड ने बैटरी व एयरबैग में खामी के चलते एंडेवर, फिगो, एस्पायर व फ्रीस्टाइल को वापस बुलाया था.

About News Room lko

Check Also

उतार-चढ़ाव के बाद फिर फिसला बाजार; सेंसेक्स 332 अंक टूटा, निफ्टी 22050 से लुढ़का

शुरुआती बढ़त के बावजूद गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार लगातार चौथे दिन लाल निशान पर ...