Breaking News

आजादी के 100वें वर्ष के मौके पर इस नेता के बिगड़े बोल, कहा ‘कश्मीर हिंदुस्तान का नहीं होगा…’

तमिलनाडु की सियासी पार्टी एमडीएमके के प्रमुख वाइको ने एक विवादित बयान दिया जिसमें उन्होंने नरेंद्र नरेन्द्र मोदी सरकार के जम्मू और कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द करने के निर्णय की निंदा की  बोला कि हिंदुस्तान के 100वें स्वतंत्रता दिवस पर भी कश्मीर हिंदुस्तान का भाग नहीं होगा.

 

उन्होंने बोला कि कश्मीर हिंदुस्तान में नहीं होगा जब हिंदुस्तान अपनी आजादी के 100वें वर्ष का जश्न में डूबा होगा  आजादी की खुशियां मना रहा होगा. साथ ही उन्होंने कश्मीर के दशा के लिए बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी को भी जिम्मेदार ठहराया.

वाइको ने बोला कि मैंने कश्मीर मामले पर कांग्रेस पार्टी पर 30 फीसदी  बीजेपी पर 70 फीसदी हमला किया है. साथ ही यह भी बोला कि डीएमके के निर्माणकर्ता सी एन अन्नादुराई जो अन्ना के नाम से मशहूर है उनके 110 वें जन्मदिन पर पार्टी एक प्रोग्राम का आयोजन करेगी.  पांच अगस्त को केन्द्र सरकार ने जम्मू  कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त कर दिया  प्रदेश को दो केन्द्र शासित प्रदेशों- जम्मू और कश्मीर  लद्दाख में विभाजित कर दिया.

इससे पहले राज्यसभा में अनुच्छेद 370 पर चर्चा के दौरान वाइको ने बोला था कि यह दुख का दिन है.  उन्होंने बोला था कि आज का दिन दुःख का दिन है क्योंकि हमने अपना वादा नहीं निभाया है. जब पाकिस्तानी सैनिकों ने कश्मीर के इलाके में प्रवेश किया, तो महाराजा हरि सिंह ने जवाहरलाल नेहरू को एक दूत भेजा. जिसके बाद समझौते पर हस्ताक्षर किया गया था.

वाइको ने बोला था कि जब कश्मीरी नेता शेख अब्दुल्ला ने हिंदुस्तान के साथ जाने का निर्णय किया, तो उन्होंने एक शर्त रखी कि जम्मू और कश्मीर प्रदेश की व्यक्तित्व  मौलिकता से समझौता नहीं किया जाएगा

About News Room lko

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...