लावारिस बैग में बम की अफवाह से हडकंप

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी रेलवे स्टेशन के सामने बने शौचालय के पास मंगलवार की सुबह एक लावारिस काले रंग का बैग मिलने से लोगों में हड़कंप मच गया। मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंचे। आनन-फानन बैग को घेरकर लोगों को उधर से गुजरने पर रोक लगा दी गई। पुलिस ने पूरे क्षेत्र को घेर रखा था। सेना के बम डिस्पोजल यूनिट को सूचना दी गई। मौके पर सेना के जवान ने सावधानी से मेटल डिटेक्टर से चेक करने के बाद बैग खोला। बैग में रक्षाबंधन व तीज का सामान मिलने पर सभी ने राहत की सांस ली।

काले रंग का लावारिस बैग

स्टेशन अधीक्षक ने पुलिस को दी सूचनारू बाराबंकी रेलवे स्टेशन परिसर में शौचालय के पास एक काले रंग का लावारिस बैग काफी देर से रखा हुआ था। स्टेशन पर रहे लोगों ने इसकी सूचना स्टेशन अधीक्षक को दी। स्टेशन अधीक्षक ने पुलिस को फोन कर बताया कि परिसर में लावारिस बैग पड़ा है। स्टेशन अधीक्षक ने मामले की सूचना डीएम और एसपी को भी दी। बैग के चारों ओर आवागमन रोकारू घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन काफी दूर तक क्षेत्र घेर लिया।

जिसके चारों ओर सिपाही व पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। एसपी उत्तरी व सीओ सिटी भी मौके पर पहुंचे। बुलाई गई सेना की यूनिट रू पुलिस ने बम डिस्पोजल कंपनी को सूचना दी। कुछ ही देर में वहां पर मिलिट्री पहुंच गई। एक जवान ने बम डिस्पोज करने के लिए सूट पहनकर बैक के पास पहुंचा।

पहले मेटल डिटेक्टर से बैग की तलाशी ली। कुछ जानकारी न मिलने पर उसने सावधानी से बैग को खोला। बैग में मिला राखी व तीज का सामानरू मिलिट्री के जवान ने सावधानीपूर्वक बैग से सामान निकाला। उसमें साड़ियां चूड़ी का सामान व राखी का सामान रखा हुआ था। इसके बाद मिलिट्री व पुलिस ने राहत की सांस ली।

About Samar Saleel

Check Also

10 प्वाइंट्स में जानें अरुण जेटली के राजनीतिक करियर के बारे में सबकुछ

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन से भारतीय राजनीति में एक शून्यता सी आ गई है। अरुण ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *