Breaking News

फैक्ट्री में काम करते समय फटा सिलेंडर, एक मजदूर कि मौत, दो अन्य गंभीर घायल

कानपुर। पनकी थाना क्षेत्र के सरायमीता इंडस्ट्रियल एरिया साईड नम्बर-4 में स्थित फैक्ट्री वेद सस्सोमकैनिक इण्डिया प्राoलि में काम करते समय करीब 6:30 बजे दिल दहला देने वाला हादसा घटित हुआ,जिसमें काम कर रहे एक मजदूर की मौत हो गई जबकि 2 अन्य गंभीर घायल हो गए। दोनों घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक यहां फैक्ट्री के अंदर रोज की तरह आज भी काम चल रहा था। सुबह की पहली शिफ्ट थी जिस दौरान मजदूर अपना-अपना काम कर रहे थे उसी बीच अचानक काम करते वक्त एक गैस सिलेंडर फट गया।जिसकी जोरदार आवाज सुनकर फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे बाकी मजदूर अपना-अपना काम छोड़कर सिलेंडर फटने वाली जगह पर गये। उन्होने देखा कि एक कर्मचारी सर्वेश कुमार पाल पुत्र जसवंत उम्र 27 वर्ष निवासी जुगराजपुर कानपुर देहात के सिलेंडर फटने से शरीर के बुरी तरह परखच्चे उड़ गये और धमाके से उसका आधा शरीर फैक्ट्री के बाहर जा गिरा। उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी, वहीं साथ ही अन्य और दो साथी कर्मचारी कुलदीप कुशवाहा और दीपक भी बुरी तरह घायल हो गए।

घटना की जानकारी होते ही देखते फैक्ट्री के अंदर और बाहर भारी भीड़ जमा हो गयी। परिजनो को सर्वेश की मौत की जानकारी मिलते ही घर में कोहराम मच गया। घटना के थोड़ी देर बाद ही वो सब भी फैक्ट्री पहुंच गए। फैक्ट्री कर्मियों द्वारा पुलिस को सूचना दी गयी,जिसकी सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मृतक के परिजनों तथा फैक्ट्री प्रबंधक के बीच आपसी समझौता कराकर फैक्ट्री प्रबंधक द्वारा मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलवाकर मृतक का शव पोस्ट पार्टम के लिये भेज दिया।

रिपोर्ट-योगेश अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...