Breaking News

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का निधन, लंबे समय से थे बीमार

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का निधन हो गया है। वह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। जगन्नाथ मिश्रा का निधन दिल्ली में हुआ है। वे तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके थे। उनके निधन की जानकारी मिलते ही बिहार के राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई है।

अपनी राजनीतिक पकड़ की वजह से वह तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री बने। उन्होंने पहली बार यह जिम्मेदारी वर्ष 1975 में संभाली थी। वह दूसरी बार वर्ष 1980 में राज्य के मुख्यमंत्री बने। आखिरी बार वह 1989 से 1990 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे। वह 90 के दशक के मध्य में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री भी रहे। बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा ने राजनीति से पहले अपने करियर की शुरुआत लेक्चरर के तौर पर की थी। उन्होंने बिहार यूनिवर्सिटी में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर के तौर पर अपनी सेवाएं दी थीं।

इस दौरान उन्होंने 40 के करीब रिसर्च पेपर लिखे. जगन्नाथ मिश्रा का शुरू से ही राजनीति से लगाव रहा था। वह 90 के दशक के बीच केंद्रीय कैबिनेट मंत्री भी रहे। बिहार में डॉ मिश्र का नाम बड़े नेताओं के साथ लिया जाता था। उन्हें मिथिलांचल के सबसे कद्दावार नेता माना जाता था।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस रायबरेली और अमेठी सीट पर अब भी मौन, बैठक में नहीं हुई चर्चा, लग रही हैं कई तरह की अटकलें

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो ...