Breaking News

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी को बनाया सहायक कोच

आस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रैड हैडिन आईपीएल IPL फ्रेंचाइजी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के सहायक कोच नियुक्त किए गए हैं। हैडिन टीम में इंग्लैंड के पूर्व कोच ट्रेवर बेलिस के साथ काम करेंगे जिन्हें पिछले महीने मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। बता दें बेलिस ने टॉम मूडी की जगह ली है। बेलिस और हैडिन के पास IPL में कोचिंग का अच्छा अनुभव है। दोनों ने कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ भी काम किया है।

सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने इस बात की जानकारी ट्वीट के जरिए दी है। SRH ने कहा कि ‘ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उप-कप्तान और 2015 विश्व कप विजेता ब्रैड हैडिन को सनराइजर्स हैदराबाद का सहायक कोच बनाया है।’ SRH की टीम 2016 में IPL चैम्पियन बनी थी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज हाडिन इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच भी रह चुके हैं।

ब्रैड हैडिन साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया ए टीम के सहायक कोच भी रह चुके हैं। तब ऑस्ट्रेलिया ए टीम ने इंडिया ए और साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ मुकाबलों में हिस्सा लिया था। ट्विटर पर इस बदलाव का ऐलान करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने कहा कि हम बतौर सहायक कोच सनराइजर्स हैदराबाद में ब्रैड हाडिन का स्वागत करते हैं। 41 वर्षीय हाडिन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2001 से 2015 के बीच 66 टेस्ट, 126 वनडे और 34 टी-20 मुकाबले खेले हैं। उनके नाम 6790 अंतरराष्ट्रीय रन दर्ज हैं।

बता दें कि इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्रेवर बेलिस को हेड कोच बनाया था। टीम ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी की जगह बेलिस को ये जिम्मा सौंपा है। बता दें कि ट्रेवर बेलिस की कोचिंग में ही इंग्लैंड ने पहली बार वनडे वर्ल्ड कप 2019 अपने नाम किया है। बेलिस फिलहाल इंग्लैंड की टेस्ट टीम के साथ अपने आखिरी असाइनमेंट पर हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

हरियाणा सब जूनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी में दोनों वर्गों में बना चैंपियन, कुल मिलाकर 19 पदक जीते

हरियाणा यहां मुक्केबाजी सब जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में लड़कों और लड़कियों दोनों में टीम खिताब ...