Breaking News

ओरिएंटल बैंक ग्राहकों के लिए खुशखबरी, होम और ऑटो लोन को लेकर लिया ये बड़ा फैसला

ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। बैंक के मुताबिक ग्राहक अब रेपो रेट आधारित ब्याज पर होम और ऑटो लोन ले सकते हैं। इसका मतलब यह हुआ कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया जब भी रेपो रेट में बदलाव करेगा, उसके बाद तत्‍काल प्रभाव से बैंक के होम या ऑटो लोन की ब्‍याज दरें भी बदल जाएंगी।

सरकारी स्वामित्व वाले ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) ने मंगलवार को कहा कि आवास ऋण 8.35 प्रतिशत से जबकि वाहन ऋण 8.70 प्रतिशत से शुरू हो रहे हैं। बैंक ने विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि ओबीसी ने नये आवास ऋण एवं वाहन ऋण उत्पाद पेश किये हैं, जो रिजर्व बैंक के रेपो दर से जुड़ा है।

ओबीसी ने कहा कि कस्टमर्स के पास MCLR लिंक्ड ब्याज दर और रेपो रेट से लिंक्ड ब्याज दर पर लोन लेने का ऑप्शन होगा। इस पेशकश के जरिए बैंक रेपो रेट में बदलाव का तुरंत फायदा कस्टमर्स तक उचित और पारदर्शी तरीके से पहुंचा सकेगा। बता दें कि ओबीसी ने नए उत्पाद ऐसे समय में पेश किया है, जब रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने सोमवार को बैंकों से ऋण एवं जमा पर ब्याज दर को रेपो दर से जोड़ने को कहा था। रेपो रेट वह ब्याज दर होती है, जिस पर RBI बैंकों को शॉर्ट टर्म लोन देता है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कुछ फिनटेक कंपनियों के खिलाफ जांच कर रहा प्रतिस्पर्धा आयोग, चेयरपर्सन बोलीं- .फिल्म उद्योग पर है नजर

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) कुछ फिनटेक कंपनियों के खिलाफ जांच कर रहा है। साथ ही, ...