Breaking News

एशेज के तीसरे टेस्ट मैच से स्टीव स्मिथ हुए बाहर, ये है बड़ा कारण

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज श्रंखला खेली जा रही है। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के जीत के हीरो स्टीव स्मिथ थे, लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बुरी खबर आई है। चोट के कारण स्टीव स्मिथ तीसरा मैच नहीं खेल पाएंगे।

अपनी गर्दन की चोट के कारण बल्लेबाज स्टीव स्मिथ तीसरा मैच नहीं खेल पाएंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है। आपको बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की एक बाउंसर पर स्टीव स्मिथ को गर्दन पर चोट लगी थी। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि स्टीव सिर्फ एक मैच के लिए ही बाहर हुए हो। अगर वे सीरीज से बाहर होते हैं तो यह ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत बड़ा झटका होगा।

बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद यह पहला मौका था जब स्टीव स्मिथ ने इतने बड़े मंच से वापसी की है। स्मिथ इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में थे। उन्होंने पहले मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए दो शतक लगाए थे। लार्ड्स में चोट के कारण उन्हें थोड़ी देर के लिए मैदान से बाहर जाना पड़ा था लेकिन उसके बाद वे बल्लेबाजी के लिए वापस आए थे। लोगों का मानना है कि चोट लगने के बाद उन्हें रेस्ट करना चाहिए था।

एशेज श्रंखला में स्मिथ शानदार फॉर्म में थे पिछली तीन पारियों में उन्होंने दो शतक और एक 92 रन की पारियां खेली हैं। अच्छी फार्म की वजह से हाल ही में उन्हें टेस्ट रैंकिंग में दूसरा स्थान भी मिला था। इस श्रंखला में दोनों टीमों ने शानदार खेल दिखाया। पहले मैच में जहां ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली थी वहीं दूसरे मैच में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए मैच को ड्रा कराया।

About Aditya Jaiswal

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...