Breaking News

संत रविदास मंदिर तोड़े जाने पर बवाल, भीम आर्मी चीफ समेत 91 गिरफ्तार

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर संत गुरु रविदास के मंदिर को तोड़े जाने के बाद बुधवार रात उनके अनुयायियों ने कोहराम मचा दिया। लाठी-डंडों से लैस अनुयायी मंदिर तोड़ने का विरोध कर रहे थे। मामले में पुलिस ने अब तक 91 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनमें भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर भी शामिल हैं।

मंदिर टूटने पर अनुयायी इतने गुस्से में थे कि पुलिस के साथ भिड़ गए। इस दौरान लगभग 15 पुलिसकर्मी घायल हो गए और कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा। इलाके में बढ़ते तनाव को देखते हुए दिल्ली पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्स को भी तैनात किया गया है।

बता दें कि तुगलकाबाद के जहांपनाह वन क्षेत्र में स्थित संत गुरु रविदास के मंदिर तोड़े जाने का विरोध कर रहे अनुयायियों का गुस्सा बुधवार की शाम फूट पड़ा। हजारों की संख्या में लाठी-डंडों से लैस अनुयायी मंदिर की जगह पर पहुंचकर विरोध जताना चाह रहे थे, लेकिन करीब 500 मीटर पहले तारा अपार्टमेंट की रेड लाइट पर बैरिकेडिंग लगाकर पुलिस ने सभी को रोक लिया।

आगे नहीं जाने दिया गया तो भीड़ उग्र हो गई और सड़क से आने-जाने वाले वाहनों में तोड़फोड़ करने लगी। कई कार और बसों के शीशे तोड़े गए और एक बाइक में आग भी लगा दी। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पहले तो पुलिस ने लाठियां भांजी, इस पर भी भीड़ शांत नहीं हुई तो हवा में फायरिंग भी की गई।

About Aditya Jaiswal

Check Also

आईटीसीएम और आईटीआर मिसाइल का उड़ान परीक्षण सफल, ओडिशा के चांदीपुर से हुई लॉन्चिंग, सुखोई से रखी गई नजर

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने स्वदेशी प्रौद्योगिकी क्रूज मिसाइल (आईटीसीएम) और एकीकृत परीक्षण ...