Breaking News

भारतीय मार्किट में लोगो की पहली पसंद बनी हाल ही में लॉन्च हुई BMW की यह लग्जरी कार

BMW 3 Series भारत में आ चुकी है। कार की कीमत 41.40 लाख रुपये से 47.90 लाख रुपये तक है। BMW 3 Series भारत में सबसे पसंद की जाने वाली लग्जरी कार है और इसकी बिक्री भी अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा होती है।

इंजन नई 3 Series पेट्रोल और डीजल इंजन में मौजूद है। इसके 320d मॉडल में 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन 190PS की पावर और 400Nm का टॉर्क मिलता है। 0-100 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ने के लिए इसे सिर्फ 6.8 सेकेंड का समय लगता है। वही इसके 330i वेरिएंट में 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो कि 259PS की पावर और 400Nm का टॉर्क देता है।

डिजाइन नई BMW 3 Series का डिजाइन अब ज्यादा बेहतर नजर आता है। इसके फ्रंट में बड़ी ग्रिल दी गई जो इसे स्मार्टलुक देती है। इसके अलावा इसमें एलईडी हैडलाइट्स, एल-शेप LED DRLs के रूप में डबल-बैरल लैंप्स दिए गये हैं। कार के बंपर को नया लुक दिया है। जबकि इसके रियर में 3D टेललाइट्स भी शामिल की गई हैं जिससे कार का लुक आकर्षित करता है। इस तरह का डिजाइन कंपनी अपनी 5-Series और 7-Series में भी इस्तेमाल करती है। साइज की बात करें तो कंपनी ने इसके व्हीलबेस को 41mm ज्यादा किया है जबकि इसके बूट स्पेस को 36 लीटर बढ़ाया है।

इंटिरियर कार के इंटिरियर में भी कई बड़े बदलाव किये गये हैं। इसके केबिन के डिजाइन को बदल डाला है। और ऐसा डिजाइन आपको 8-series और X5 में देखने को मिलेगा। इस कार में नया 12.3 इंच का ऑल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके अलावा इसमें 8.8 इंच आइ-ड्राइव टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो वॉयस-असिस्टेड, AI इनेबल्ड सिस्टम से लैस है।

सेफ्टी फीचर्स नई 3-series में सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा गया है। इस कार में एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, क्रूज कंट्रोल विद ब्रेकिंग फंक्शन, पार्क डिस्टेंस कंट्रोल और पार्किंग और रिवर्सिंग एसिस्टेंट जैसे फीचर्स शामिल किये गये हैं

About News Room lko

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...