Breaking News

बहरीन में 200 साल पुराने श्रीकृष्ण मंदिर का उद्घाटन करेंगे PM मोदी

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी बहरीन की यात्रा के दौरान श्री कृष्ण मंदिर की नवीनीकरण परियोजना का औपचारिक रूप से उद्धाटन करेंगे। राजधानी मनामा स्थित इस 200 साल पुराने मंदिर का 42 लाख डॉलर की लागत से नवीनीकरण किया जा रहा है। मोदी बहरीन की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे। वह अपनी दो दिवसीय यात्रा के लिए शनिवार को बहरीन पहुंचेंगे और श्रीनाथजी (श्री कृष्ण) मंदिर के नवीनीकरण का शुभारंभ करेंगे।

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि थाटई हिंदू व्यापारी समुदाय के अध्यक्ष बॉब ठाकेर के अनुसार, 45 हजार वर्ग फुट क्षेत्र में तीन मंजिला भवन के साथ मंदिर का नवीनीकरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं के आगमन के लिए मंदिर में अब 80 फीसदी अधिक क्षमता होगी। उन्होंने कहा कि इसमें पुजारियों के ठहरने के लिए भी विशेष सुविधा होगी. इसके अलावा मंदिर में हिंदू समुदाय के लोगों की शादियों की मेजबानी करने की सुविधा भी होगी। बहरीन पर्यटन और प्रदर्शनी प्राधिकरण की पहल के बाद यह भारतीय शादियों के लिए एक केंद्र के तौर पर देखा जाएगा।

ठाकेर ने न्यूजफॉब्रेन को बताया, “यहां एक नॉलेज सेंटर के अलावा मंदिर से जुड़ा एक संग्रहालय भी होगा.” थाटई हिंदू व्यापारी समुदाय के एक प्रमुख सदस्य भगवान असारपोटा ने कहा, “हम भाग्यशाली हैं कि भारतीय प्रधानमंत्री मंदिर के 200वें स्थापना वर्ष के उत्सव पर यहां का दौरा कर रहे हैं। “

About Aditya Jaiswal

Check Also

यूनिसेफ की रिपोर्ट- रिहायशी इलाकों में विस्फोटक हथियारों का हो रहा इस्तेमाल, हजारों बच्चे हताहत

यूनीसेफ ने आगाह किया है कि जैसे-जैसे शहरी इलाकों में लड़ाई के मामले बढ़ रहे ...