Breaking News

नई कार खरीदने का प्लान बना रहे है तो सरकार के इस ऐलान से BSIV गाड़ियों के साथ आपको मिलेगा फायदा

सरकार के ऐलान का फायदा न सिर्फ कार कंपनियों को होगा, बल्कि उन लोगों को भी इसका लाभ मिल सकेगा जो कि नई कार खरीदने का प्लान करने का सोच रहे हैंमंदी के दौर से गुजर रहे ऑटो सेक्टर को पटरी पर लाने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कुछ बड़े ऐलान किए हैं. उन्होंने सबसे बड़ी राहत BSIV गाड़ियों को लेकर दी है. उनके इस ऐलान का फायदा न सिर्फ कार कंपनियों को होगा, बल्कि उन लोगों को भी इसका लाभ मिल सकेगा जो कि नई कार खरीदने का प्लान करने का सोच रहे हैं.

अब नहीं होगा कंफ्यूजन
वित्त मंत्री ने साफ कर दिया है कि BS4 गाड़ियां बंद नहीं होंगी. वित्त मंत्री के इस ऐलान अब जो लोग नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं, उनके लिए बेहतरीन मौका है. क्योंकि ज्यादातर कार कंपनियां पुराना स्टॉक या फिर BS-IV गाड़ियों को निकालने के लिए बेहतरीन ऑफर्स दे रही हैं. कुछ कंपनियां तो अपनी गाड़ियों पर एक लाख रुपए तक का कैश डिस्काउंट दे रही हैं. ऐसे में ये एक नई कार खरीदने के लिए परफेक्ट टाइम है और अब आपको इस बात की भी टेंशन नहीं लेनी पड़ेगी कि BS-IV गाड़ियां बंद होंगी.

इस समय ज्यादातर लोग अपनी नई कार का प्लान इसलिए भी टाल रहे हैं कि कहीं, BS-IV गाड़ियां बंद न हो जाएं. लेकिन सरकार की घोषणा के बाद बहुत से लोगों का माइंड क्लियर हो जाएगा और BSIV व BSVI को लेकर कंफ्यूजन भी नहीं रहेगा. अगर ग्राहक BS-IV गाड़ियों को खरीदने में फिर से रुचि दिखाएंगे, तो इसका फायदा कार कंपनियों को भी होगा और गाड़ियों की सेल्स एक बार फिर उठ सकती है.
वित्त मंत्री ने ऑटो सेक्टर को पटरी पर लाने के लिए घोषणा की है कि BSIV गाड़ियां अपने रजिस्ट्रेशन पीरियड की अवधि तक चलेंगी और जून 2020 तक गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन में इजाफा नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा है कि ऑटो सेक्टर (Auto Sector Crisis) में जल्द सुधार आएगा. इस सेक्टर के लिए ‘BS-4 व्हीकल बड़ी समस्या है. 31 मार्च 2020 तक खरीदे गए BS-4 वाहन अपने रजिस्ट्रेशन पीरियड तक बने रहेंगे. उन्होंने कहा, ‘वन टाइम रजिस्ट्रेशन फी को जून 2020 तक के लिए बढ़ा दिया गया है. साथ ही, जून 2020 तक कारों की रजिस्ट्रेशन फीस नहीं बढ़ेगी. BS-4 गाड़ियों और इलेक्ट्रिक गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन जारी रहेगा.’

About News Room lko

Check Also

इमामी समूह के निदेशक बोले- देश में काम करने के पर्याप्त अवसर, लगातार मेहनत दिलाएगी सफलता

इमामी एक भारतीय बहुराष्ट्रीय समूह है। इसका मुख्यालय कोलकाता में है। कंपनी का विस्तार एफएमसीजी, ...