Breaking News

इस खामी के चलते मारुती सुजुकी ने वापस मंगाई 40000 से ज्यादा Wagon R

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुती सुजुकी (Maruti Suzuki) ने हाल ही में छह सीटों वाली MPV XL 6 को पेश किया। लेकिन अब कंपनी ने Wagon R की 40000 से ज्यादा कार वापस मंगाई हैं। जी हाँ, इन कारों को फ्यूल हॉज में खामी की आशंका के चलते वापस मंगाया गया है।

आपको जानकारी में बता दें, ये 40,618 Wagon R 15 नवंबर 2018 से 12 अगस्त 2019 के बीच बनाई गई हैं। 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन वाली वैगनआर में इस तरह की कोई खामी नहीं है। कंपनी के एक बयान के अनुसार, वो इन 40,618 गाड़ियों के ईंधन की नली की जांच करेगी। फ्यूल नली में कुछ परेशानी की आशंका है। कंपनी ने कहा कि जिन वाहनों में दिक्कत पाई जाएगी उसे निशुल्क (फ्री) सही किया जाएगा।

कंपनी ने आगे कहा, 24 अगस्त 2019 से उन गाड़ियों के मालिकों से संपर्क किया जाएगा, जिनकी कार में ये दिक्कत होने की आशंका जताई गई है। इसके अलावा ग्राहक कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट  पर जाकर खुद भी चेक कर सकते हैं कि उनकी वैगनआर इसमें शामिल है या नहीं।

Wagon R की खास बातें
मारुति वैगनआर के 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन वाले मॉडल की शुरुआती कीमत 4.34 लाख रुपये है। यह इंजन वैगनआर के LXI और VXI वेरियंट में मिलता है। 998 cc का यह इंजन 67hp का पावर जनरेट करता है। इस इंजन का माइलेज 22.5 किलोमीटर प्रति लीटर है।

About News Room lko

Check Also

रेल मंत्रालय को नहीं पता वंदे भारत ट्रेनों से कितना राजस्व आया, RTI के तहत सवाल का मिला यह जवाब

रेल मंत्रालय वंदे भारत ट्रेनों के राजस्व सृजन का अलग से कोई रिकॉर्ड नहीं रखता ...