Breaking News

अबूधाबी पहुंचे पीएम मोदी, आज यूएई में ग्रहण करेंगे यह सम्मान

पीएम नरेंद्र मोदी रात को फ्रांस से अबूधाबी पहुंचे। हवाई अड्डे पर प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का भव्य स्वागत किया गया। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की अपनी यात्रा के दौरान आज शनिवार को प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी अबूधाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ पारस्परिक हितों के द्विपक्षीय, क्षेत्रीय वअंतर्राष्ट्रीय मामलों पर बातचीत करेंगे।

वह विदेशों में कैशलेस ट्रांसक्शन के नेटवर्क का विस्तार करने के लिए औपचारिक रूप से रूपे कार्ड भी लांच करेंगे। इस दौरे के दौरान वह यूएई सरकार द्वारा दिए जाने वाला सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ भी ग्रहण करेंगे। भारतीय समयानुसार शनिवार दिन में 2 बजे उन्हें इस सम्मान से नवाजा जाएगा। यूएई के बाद वह जी-7 शिखर सम्मेलन के लिए फिर से फ्रांस लौटने से पहले बहरीन का भी दौरा करेंगे।

यूएई में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी अबूधाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ द्विपक्षीय संबंधों के साथ ही आपसी हितों के क्षेत्रीय व अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विचार विमर्श करेंगे। प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी क्राउन प्रिंस के साथ संयुक्त रूप से महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में एक डाक टिकट जारी करेंगे। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि यूएई हिंदुस्तान का तीसरा सबसे बड़ा व्यापारिक भागीदार है व देश में कच्चे ऑयल का चौथा सबसे बड़ा निर्यातक है।

About News Room lko

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...