Breaking News

तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के बीच कांटे की टक्कर

ऑस्ट्रेलिया ने हेडिंग्ले के मैदान पर इंग्लैंड के विरूद्ध खेले जा रहे एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया.

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 246 रन का स्कोर बनाकर मेजबान इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 359 रनों का मजबूत लक्ष्य रख दिया. इंग्लैंड ने इसके जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 156 रन बना लिए हैं.

इंग्लैंड को अभी मैच जीतने के लिए 203 रन  बनाने हैं जबकि उसके सात विकेट शेष है. ऑस्ट्रेलिया से मिले 359 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत अच्छा नहीं रही  मेजबान टीम ने 15 रन के अंदर ही अपने दोनों ओपनरों रोरी बर्न्‍स (7)  जेसन रॉय (8) का विकेट गंवा दिया.

इसके बाद कैप्टन जोए रूट (नाबाद 75)  जोए डेनली (50) ने तीसरे विकेट के लिए 126 रन की शानदार साझेदारी कर इंग्लैंड को मजबूती प्रदान की. डेनली अपने करियर का दूसरा अर्धशतक जमाने के बाद टीम के 141 रन के स्कोर पर आउट हो गए. उन्होंने 155 गेंदों पर आठ चौके लगाए.

डेनली के आउट होने के बाद रूट  बेन स्टोक्स (नाबाद 2) ने मेजबान टीम को  कोई झटका नहीं लगने दिया  दिन का खेल निकाल दिया. रूट ने अपना 43वां अर्धशतक बनाया.

रूट ने अब तक 189 गेंदों का सामना किया है, जिसमें उन्होंने सात चौके लगाए हैं. स्टोक्स 50 गेंदों का सामना कर चुके हैं. दोनों बल्लेबाजों के बीच अब तक 15 रन की साझेदारी हो चुकी है.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने दो  पैट कमिंस ने अब तक एक विकेट लिया है.

इससे पू्र्व ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरूआत छह विकेट पर 171 रन से आगे खेलते हुए की. मार्नस लाबुशाने ने 53  जेम्स पैटिंसन ने अपनी पारी को दो रन आगे बढ़ाया. दोनों बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की.

पैटिंसन टीम के 215 के स्कोर पर सातवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. उन्होंने 48 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 20 रनों का सहयोग दिया. पैटिंसन के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम 31 रन  जोड़कर 75.2 ओवर में 246 रन पर ऑलआउट हो गई.

इस तरह ऑस्ट्रेलिया को 358 रन की बढ़त हासिल हुई  उसने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 359 रनों का लक्ष्य रखा.

ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में मार्नस लाबुशाने ने 187 गेंदों पर आठ चौकों के सहारे सर्वाधिक 80 रन बनाए.

उनके अतिरिक्त मैथ्यू वेड ने 33, ट्रेविस हेड ने 25, उस्मान ख्वाजा ने 23, मार्कस हैरिस ने 19, डेविड वॉर्नर ने शून्य, कैप्टन टिम पेन ने शून्य, पैट कमिंस ने छह, नाथन लॉयन ने नौ जोश हेजलवुड ने नाबाद रन बनाए.

इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने तीन  जोफ्रा आर्चर तथा स्टुअर्ट ब्रॉड ने दो-दो जबकि क्रिस वोक्स  जैक लीच ने एक-एक विकेट लिया.

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...