Breaking News

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने भारत को दी गीदड़भभकी, बोले होगा युद्ध का ऐेलान

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह केपाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) परबयान से पाकिस्तान खौफजदा है। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने भारत को गीदड़भभकी देते हुए कहा कि Pokपर हमला एक तरह से युद्ध का ऐेलान होगा। पाकिस्तान इतना बड़ा देश है कि अगर उस पर हमला होता है,

तो उपमहाद्वीप का नक्शा बदल जाएगा। उन्होंने कहा कि यह भारत और पाकिस्तान के बीच की लड़ाई नहीं होगी, यह उपमहाद्वीप का युद्ध होगा। बता दें, संसद में अमित शाह ने कहा था कि पूरा कश्मीर हमारा है और पीओके व अक्साई चिन इसका हिस्सा है।

गौरतलब है कि इससे कुछ रोज पहले रेल मंत्री शेख रशीद को जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने और राज्य को दो हिस्सों में बांटकर केंद्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले के बाद भारत को परमाणु युद्ध की धमकी देना महंगा पड़ा था ।एक समारोह में हिस्सा लेने के बाद बाहर निकले शहीद को उनके बयान से नाराज लोगों ने घेर लिया और उन पर अंडे फेंके तथा धक्कामुक्की की थी।

अवामी मुस्लिम लीग के प्रमुख रशीद एक पुरस्कार समारोह में भाग लेकर यहां के एक होटल से बाहर निकले की वहां मौजूद लोगों ने उन्हें घेर लिया। उन पर अंडे फेंके और धक्कामुक्की की। इस घटना के बाद लोग वहां से भाग निकले। पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के युवा संगठन पीपुल्स युवा संगठन यूरोप के प्रमुख आसिफ अली खान और पार्टीकी ग्रेटर लंदन महिला शाखा की अध्यक्ष समाह नाज ने एक बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली थी ।

दोनों ने कहा कि रेल मंत्री ने पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी के खिलाफ अपशब्द कहे थे और इससे नाराज होकर यह कदम उठाया गया है, हालांकि दोनों ने बयान में धक्का मुक्की नहीं करने और रशीद पर केवल अंडा फेंकने की बात को स्वीकार किया है। गौरतलब है कि भारत ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त करने के साथ ही राज्य का बंटवारा कर इसे दो हिस्सों लद्दाख् और जम्मू कश्मीर में विभाजित करने के साथ ही केंद्र शासित प्रदेश बना दिए थे। इस फैसले के बाद रशीद ने परमाणु युद्ध की धमकी दी थी। इसके अलावा दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस रेल सेवा को भी बंद कर दिया गया था।

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...