Breaking News

पूर्व सीएम हरीश रावत के राजनीतिक जीवन में आया एक और चुनौतीपूर्ण क्षण

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत की सोशल मीडिया पर ताजातरीन पोस्ट खासी चर्चाओं में है। यह पोस्ट इस बात का इशारा कर रही है कि रावत को अपने राजनीतिक जीवन में एक और चुनौतीपूर्ण क्षण आता हुआ दिखाई दे रहा है। दरअसल 20 सितंबर को हाईकोर्ट में हरीश रावत से जुडे़ स्टिंग मामले में सुनवाई होनी है।

उन्होंने लिखा, मेरे राजनीतिक जीवन में एक बार और दुर्दश, दुर्घष, चुनौतीपूर्ण क्षण आ रहा है। कुछ ताकतें मुझे मिटा देना चाहती हैं। मैं मिटूंगा अवश्य, परंतु उत्तराखंडी गंगलोड़ की तरह लुढ़कते-लुढ़कते घिसते-घिसते इस मिट्टी में मिल जाऊंगा, परंतु टूटूंगा नहीं।

उत्तराखंड की राजनीति में 2016 के सत्ता संग्राम के जो उदाहरण दर्ज हैं, उसकी चर्चा गाहे बगाहे होती रहती है। विधायकों की खरीद फरोख्त के मामले में हरीश रावत के खिलाफ सीबीआई जांच पूरी हो चुकी है।

इसे सीबीआई हाईकोर्ट में दाखिल कर चुकी है। इस संबंध में हरीश रावत के स्टिंग ने राजनीति में तूफान खड़ा कर दिया था। हरीश रावत की तत्कालीन सरकार की बर्खास्तगी और बहाली की लंबी कहानी रही थी।

हालांकि अपनी पोस्ट में उन्होंने स्टिंग प्रकरण, सीबीआई जांच का जिक्र नहीं किया है, लेकिन इशारा जरूर कर दिया है कि अन्य बड़े कांग्रेसी नेताओं की तरह उन्हें भी कार्रवाई की जद में लाया जा सकता है। हालांकि उन्होंने उसी मजबूती से इसका सामना करने के संकेत दिए हैं, जैसे 2016 में वह पेश आए थे।

About News Room lko

Check Also

आईआईटी मंडी ने निकाला तोड़, अब नहीं होगे ओटीपी स्कैम, जानें क्या है adapID?

भारत में आए दिन लोग ओटीपी स्कैम के शिकार हो रहे हैं। हर दिन लोगों ...