Breaking News

इस दिन मार्किट में बेहद कम मूल्य के साथ लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की छोटी माइक्रो एसयूवी

 देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही अपनी नयी शानदार कार Maruti Suzuki S-Presso को लॉन्च करने वाली है. मारुति सुजुकी की इस छोटी माइक्रो एसयूवी को 30 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है. आज हम यहां आपको लॉन्चिंग से पहले इस कार से जुड़े फीचर्स, स्पेसिफिकेशन  लुक से संबंधित पांच बड़ी बातें बता रहे हैं.

प्लेटफॉर्म

माना जा रहा है कि इस कार को Heartect प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा जिस पर वैगनआर, स्विफ्ट  अर्टिगा जैसी कारों को भी बनाया गया है. मारुति सुजुकी ने इस कार को पहले ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया था. उस दौरान इस कार को Future S नाम दिया गया था.

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी विशेषता की बात की जाए तो इस कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे सेफ्टी विशेषता दिए जाएंगे.

इंजन  पावर

इंजन  क्षमता की बात की जाए तो इस कार में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो कि BS6 के अनुरूप होगा. इंजन 81 बीएचपी की क्षमता  113 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करेगा.यह भी माना जा रहा है कि मारुति सुजुकी की यह कार सीएनजी वर्जन में भी आ सकती है. अगर ऐसा होता है तो कार की माइलेज भी ज्यादा हो सकती है  यह भारतीय ग्राहकों को बहुत ज्यादा पसंद आएगी.

कीमत

कीमत की बात की जाए तो इस मारुति सुजुकी की इस छोटी एसयूवी की अनुमानित एक्स शोरूम मूल्य करीब 3.5 से 4.5 लाख रुपये हो सकती है.

इन कारों से होने कि सम्भावना है मुकाबला

भारत में लॉन्च होने के बाद मारुति सुजुकी एस प्रेसो का मुकाबला टाटा टियागो, रेनॉल्ट क्विड  हुंडई सैंट्रो से होने कि सम्भावना है.

About News Room lko

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...