डीएम ने स्वच्छता का संकल्प दिलाया

बहराइच। बहराइच सभागार में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी अजय दीप सिंह ने स्वच्छता के महत्व पर प्रकाश डाला और मौजूद लोगों को स्वच्छता का संकल्प दिलाया।
जिलाधिकारी अजय दीप सिंह ने कहा कि स्वच्छता के संबंध में इसप्रकार का आयोजन एक सराहनीय प्रयास है। इस प्रकार के आयोजन से निश्चितरूप से लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता आयेगी। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी और मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ जी स्वच्छता पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छ शौचालय निर्माण, कूड़ा प्रबंधन और जागरूकता कार्यक्रमों पर विशेष बल दिया जा रहा है। स्वच्छता और स्वास्थ्य एक दूसरे के पूरक हैं। स्वछता की आदत शामिल करने में बाधा अशिक्षा, संशाधनों की कमी और जागरूकता का अभाव है। प्रत्येक शनिवार को जनपद में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। लोगों को स्वच्छता और शौचालय के महत्व के बारे बताया जाय और स्वच्छता का संदेश घर-घर पहुंचाया जठाय। यह संदेश समाज में पहुंचाने में समाचार पत्र सबसे शसक्त माध्यम हो सकते है।
डी पी आर ओ राजेन्द्र प्रकाश, समाज सेवी पण्डित हनुमान प्रसाद शर्मा, प्रमोद शुक्ला अजय तिरपाठी व अन्य वक्ताओं ने भी स्वच्छता के महत्व पर प्रकाश डाला। विनय मिश्र ने निर्गुन भजन प्रस्तुत किया और संजय मिश्रा ने कर्यक्रम का संचालन किया। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी ओ. पी.आर्य, आर. के.वर्मा बी.एस. ए. डॉ अमर कांत सिंह अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

 

About Samar Saleel

Check Also

बेहतर पुलिसिंग से क्राइम को कंट्रोल किया जायेगा: एसपी स्वप्निल

रायबरेली। नवागत पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगैन ने शुक्रवार की शाम कार्यभार ग्रहण कर लिया है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *