राफेल घोटाला देश का सबसे बड़ा घोटाला : संजय सिंह

मेरठ। आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी, सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में शिक्षा मित्र, आंगन बाड़ी कार्यकत्रियों को नियमित करने, युवाओं को नौकरी, महिलाओं-बेटियों को सुरक्षा, किसानों की कर्जमाफी, पुरानी पेंशन की बहाली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाई कोर्ट बेंच की स्थापना, संविदा कर्मियों की नियमित, गंगा की सफाई, जैसे मुद्दों से जुड़े लाखों लोगों को न्याय, अधिकार दिलाने के लिए दूसरे चरण की सहारनपुर से गौतमबुद्ध नगर तक जनअधिकार पदयात्रा की जा रही है।

विदेश की बैंकों में काला धन दुगुना बढ़ा : संजय सिंह

यात्रा सहारनपुर से चलकर शामली, मुजफ्फरनगर जनपद होते हुए मंगलवार को मेरठ जनपद में मोदीपुरम तक पहुंच गई। मोदीपुरम में ही कार्यकर्ता रात्रि विश्राम करेंगे और अगले दिन बुधवार को सुबह मोदीपुरम से चलकर मेरठ शहर पहुंचेंगे। रास्ते में सांसद संजय सिंह ने लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल और डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। जगह-जगह शहर के तमाम प्रतिष्ठित स्थानीय नागरिकों ने सांसद संजय सिंह का स्वागत किया और यात्रा को समर्थन दिया।

सांसद संजय सिंह ने केंद्र सरकार और यूपी सरकार और जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राफेल घोटाला देश का सबसे बड़ा घोटाला है, केंद्र सरकार ने अपनी चहती रिलायंस कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए ही इतना बढ़ा घोटाला किया गया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी काले धन को सफेद करने के लिए की गई थी इससे आम जनता को परेशानी हुई जबकि काले धन के जमाखोरों ने सांठगांठ करके कालेधन को सफेद कर लिया। आज गन्ने के भुगतान की समस्या विकराल रूप धारण करती जा रही है, केंद्र और प्रदेश सरकार पूंजीपतियों के हाथों का खिलौना बनी हुई है ।

उद्योगपतियों से वसूल करें जनता की कमाई

देश में कालाधन नही आया बल्कि विदेश की बैंकों में काला धन दुगुना बढ़ गया है, भाजपा गाय, गोबर, लव जेहाद, एंटीरोमियों जैसे नकली मुद्दों पर राजनीति कर रही है। जब जनता भाजपा सरकार से शिक्षा, रोजगार, महगाई, सुरक्षा पर सवाल करती है तो उन्हें देशद्रोही घोषित करने का प्रयास करते हैं। हिन्दू और मुसलमानों को नकली मुद्दों में आपस लड़ाकर नफरत फैलाने का काम करती है। किसानों का मेहनत का पैसा गन्ना मिलों के मालिक दे नही रहे है, चंद उद्योगपतियों को भाजपा ने 8 लाख 55 हजार करोड़ रुपया कर्जा दिया, जिसे लेकर वो विदेश भाग गए। मोदी जी को जनता की मेहनत की कमाई को इन उद्योगपतियों से वसूल करना चाहिये। उन्होंने कहा कि सरकार से मांगों के समर्थन में पदयात्रा जारी रहेगी और आन्दोलन को व्यापक रूप देंगे।

उत्तर प्रदेश की जनता को भी बुनियादी सुविधाएं मिलना चाहिए

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की तकदीर और तस्वीर बदलने के लिए आम आदमी पार्टी दिन रात मेहनत कर रही है। जिस तरह से दिल्ली के केजरीवाल सरकार दिल्ली की जनता को सबसे सस्ती बिजली दे रही है, सरकारी स्कूलों में पढ़ाई का बेहतर माहौल बना दिया, जिसकी आज देश विदेश सभी जगह चर्चा हो रही है, स्वास्थ्य सेवाओं में दिल्ली की जनता का फ्री में इलाज हो रहा है, मोहल्ला क्लीनिक से लोगों को इलाज अपने ही मोहल्ले में मिल रहा है । इसी तरह से आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश की जनता को भी बुनियादी सुविधाएं मिलना चाहिए।

गौतमबुद्ध नगर में समापन

यूपी एवं बिहार कोर्डिनेटर समर कुमार ने बताया कि जनअधिकार पदयात्रा सहारनपुर से चलकर गौतमबुद्घ नगर तक जाएगी। 08 सितंबर को दूसरे चरण की इस पदयात्रा का गौतमबुद्ध नगर में समापन होगा, जहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जनसभा को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि जनअधिकार पदयात्रा को जनता और मुद्दों से जुड़े हुए लोगों का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है, जगह-जगह लोग सांसद संजय सिंह का स्वागत कर रहे है, उनके साथ सेल्फी ले रहे हैं, लोगों में उत्साह है, कार्यकर्ता जोश और जुनून के साथ पदयात्रा में शामिल हो रहे हैं।

पदयात्रा में प्रमुख रूप से पश्चिम प्रांत के अध्यक्ष सोमेंद्र ढाका, सचिव पंकज पाठक, दिल्ली से विधायक नरेश बालियान, राजेश ऋषि, पार्षद रमेश मटियाला, प्रवीण कुमार, नरेंद्र गिरिशा, किशनवती, जितेंद्र, दिल्ली महिला उपाध्यक्ष निर्मला कुमारी, शिमला श्री, मनीष सिंह, अंकुश कुमार, अवध प्रांत छात्र विंग अध्यक्ष जिला वंशराज दुबे, अरविंद बालियान,रमेश सिंह, विनय पटेल, सौरभ वर्मा, शैलेश, अरविंद यादव, विवेक यादव सहित कई कार्यकर्ता शामिल हुए हैं ।

About Samar Saleel

Check Also

दिल्ली सरकार का 10वीं-12वीं के छात्रों तोहफा- नहीं देनी होगी बोर्ड परीक्षा की फीस

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) के 10वीं और 12वीं बोर्ड की फीस बढ़ाने के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *