Unchahar : पत्रकार बन वसूली करने वाले पाँच गिरफ्तार

रायबरेली। फर्जी पत्रकार बनकर रौब गाँठने और गाँव गाँव में प्रधानों व कर्मचारियों को धमकाकर वसूली करने वाले पाँच फर्जी पत्रकारों को Unchahar ऊंचाहार तहसील से गिरफ्तार किया गया है। सभी के विरुद्ध गंभीर धाराओं मे मुकदमा दर्ज किया गया है। यह कार्यवाही जिलाधिकारी के निर्देश पर की गयी है।

Unchahar : सहायक सूचना निदेशक ने ..

विगत काफी दिनो से ऊंचाहार और आसपास के क्षेत्र में फर्जी पत्रकारो का एक गैंग सक्रिय था | यह लोग गाँव गाँव जाकर विकास योजनाओ के काम की गुणवत्ता पर ग्राम प्रधान, राशन को लेकर कोटेदार तथा अन्य कर्मचारियो को धमकाकर वसूली करते थे। इसमे कई गिरोह सक्रिय है। धीरे धीरे मामला जिलाधिकारी संजय खत्री तक पहुँच गया था। मंगलवार को ऊंचाहार तहसील मे तहसील दिवस चल रहा था उसी समय यह लोग तहसील दिवस का समाचार कवरेज के बहाने वहाँ पहुँच गए। उनको देखते ही डीएम पूरा माजरा समझ गए और ऊंचाहार कोतवाल धनंजय सिंह को सभी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया तथा सहायक सूचना निदेशक प्रमोद कुमार को इनके कागजात के सत्यापन और कार्यवाही का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें – राफेल घोटाला देश का सबसे बड़ा घोटाला : संजय सिंह

टी वी चैनल के नाम से फर्जी आई डी

इस गिरोह का मुखिया जालौन जनपद निवासी अनुज शर्मा है। उसके पास एक टी वी चैनल के नाम से आई डी मिली है। जब उस आई डी का सत्यापन किया गया तो वह फर्जी पाई गयी है। उसके साथ गदागंज थाना क्षेत्र के गाँव नेवलगंज निवासी विकाश चंद्र, जगतपुर थाना क्षेत्र के गाँव छोटी करेती निवासी मंजीत कुमार, ऊंचाहार कोतवाली के कंदरावा गाँव निवासी अनिल कुमार और ऐहारी बुजुर्ग गाँव निवासी रोशन लाल को भी गिरफ्तार किया गया था। सभी के विरुद्ध सहायक सूचना निदेशक ने धोखाधड़ी समेत कई गंभीर धाराओ में मुकदमा दर्ज कराया है। यह लोग किराए पर वाहन लेकर गाँव गाँव व विभिन्न कार्यालयो मे जाकर रोब गाँठते थे। इनकी वसूली का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इन्होने 20 हजार रुपये महीने किराए पर एक वाहन ले रखा था।

सी ओ विनीत सिंह ने बताया कि सभी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करके जेल भेजा जा रहा है। साथ ही अन्य ऐसे लोगो के बारे मे भी नजर रखी जा रही है।

रत्नेश मिश्रा
रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

दिल्ली सरकार का 10वीं-12वीं के छात्रों तोहफा- नहीं देनी होगी बोर्ड परीक्षा की फीस

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) के 10वीं और 12वीं बोर्ड की फीस बढ़ाने के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *